बिलासपुर

साल भर से अधूरे सडक़ निर्माण को लेकर चक्काजाम, वाहनों की कतारें
15-Jan-2021 4:55 PM 46
साल भर से अधूरे सडक़ निर्माण को  लेकर चक्काजाम, वाहनों की कतारें

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
करगीरोड (कोटा), 15 जनवरी।
कल कोटा नगर पंचायत में एडीबी के साल भर से अधूरे सडक़ निर्माण  को लेकर लोगों ने चक्काजाम कर दिया। जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। लोक निर्माण विभाग उपसंभाग कोटा एसडीओ ने  एक सप्ताह आश्वासन का दिया, तब चक्काजाम समाप्त हुआ।

बताया जा रहा है कि कोटा नगर पंचायत में एडीबी के अधूरे सडक़ निर्माण जो एक साल  से जयस्तंभ चौक से कोटा थाना तक रोड निर्माण कर  ठेकेदार ने छोड़ दिया है. अधूरा सडक़ थाना से करगीरोड रेलवे स्टेशन तक सडक़ पूरी तरह जर्जर गया है। जगह-जगह बड़े बड़े गड्ढे होने कारण और दिन भर भारी वाहनों के आगमन से धूल के गुब्बार उडऩे से राहगीरों , दुकानों  होने कारण  भारी परेशानी  का सामना करना पड़ा रहा था। कई बार कोटा नगरवासियों ने विभागीय अधिकारियों व एडीबी सडक़ निर्माण अधिकारी , कोटा एसडीएम, कलेक्टर, नेता मंत्री  को भी  समस्याओं के बारे में अवगत कराया जा चुके थे।  एक साल से आधे सडक़ को खोदाई कर छोड़ दिया गया है, जिससे आये दिन मोटरसाइकिल उबड़-खाबड़ रोड़ में रोज़ दुर्घटना हो रहा है। रोड डिवाइडर, सडक़ निर्माण के पहले नाली भी जगह जगह छोड़ दिया गया । वहीं एडीबी सडक़ ठेकेदार द्वारा एक साल पूर्व में बनाईं गई सडक़ भी अभी से गुणवत्ता वहीन होने के  डामर रोड पर  भी गड्ढा होने लगा है।

गुरुवार को एडीबी सडक़ निर्माण में लापरवाही को लेकर कोटा नगरवासियों ने कोटा जयस्तंभ चौक में कोटा लोरमी, बेलगहना मार्ग, कोटा बिलासपुर मार्ग में  मुख्य मार्ग में लगभग एक घंटा चक्का जाम कर दिया गया। चारों तरफ से वाहनों की लंबी कतार लग गई । चक्का जाम की जानकारी एक दिन पूर्व में उच्च अधिकारियों को दे दी गई थी, वहीं चक्काजाम धरना स्थल पर कोटा तहसीलदार, एसडीओपी, कोटा थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और आम जनता ने एडीबी की जर्जर सडक़ पर भारी परेशानी से अवगत कराया और जल्द ही सडक़ निर्माण कार्य करने के लिए कहा।

वहीं एडीबी सडक़ निर्माण के अधिकारियों ने बताया कि कोटा नगर की अधरे सडक़ कोटा लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाया जायेगा, वहीं कोटा लोक निर्माण विभाग उपसंभाग एसडीओ ने मौके जाकर कोटा नगर आम जनता को आश्वासन दिया कि जल्द ही सडक़ निर्माण कार्य कराया  जाएगा, तब चक्काजाम समाप्त हुआ। चक्का जाम में कोटा नगर के बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments