बस्तर

17 को होगा वृहद सायकल रैली, तैयारी बैठक
15-Jan-2021 8:29 PM 44
 17 को होगा वृहद सायकल रैली,  तैयारी बैठक

छत्तीसगढ़ संवाददाता

जगदलपुर, 15 जनवरी। राज्य शासन द्वारा कुपोषण मुक्ति अभियान के अन्तर्गत चलाए जा रहे ’दु पईडिल सुपोषण बर’ कार्यक्रम के अन्तर्गत बस्तर जिले में भी वृहद सायकल रैली का आयोजन 17 जनवरी को सुबह 6 बजे से चित्रकोट से प्रारंभ किया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा इस सायकल रैली को सफल बनाने हेतु व्यापक तैयारियां की जा रही है।

इस संबंध में आज जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने जिला पंचायत जगदलपुर में बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु सभी तैयारियां सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में डिप्टी कलेक्टर गीता रायस्त, जिला कार्यक्रम अधिकारी विश्वाल सहित संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री चन्द्रवाल ने इस सायकल रैली के तैयारियों के संबंध में विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने सायकल रैली के दौरान डॉक्टरों, एम्बुलेंस एवं चिकित्सीय अमले की समुचित मात्रा में तैनातगी सुनिश्चित करने को कहा। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत लोहण्डीगुड़ा को सायकल रैली में शामिल होने वाले लोगों के लिए नाश्ता एवं भोजन आदि की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने सायकल रैली गुजरने वाले मार्ग में सुपोषण अभियान के संबंध में दीवार लेखन आदि भी कराने को कहा। उन्होंने सहायक परियोजना अधिकारी राजीव गांधी शिक्षा मिशन अशोक पांडे को सायकल रैली में शामिल होने वाले स्कूली बच्चों लाने एवं ले जाने की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। श्री चन्द्रवाल ने रैली के दौरान परिवहन एवं एनर्जी ड्रिंक की व्यवस्था पर्याप्त मात्रा में करने को कहा। उन्होंने आदिम जाति कल्याण विभाग के अधिकारियों को चित्रकोट एवं तामड़ाघुमर में आयोजित कार्यक्रम के लिए नर्तक दलों की भी व्यवस्था करने को कहा।

बैठक में बताया गया कि 17 जनवरी को सायकल रैली की शुरूआत चित्रकोट जलप्रपात के समीप स्थित शिव मंदिर के पास से सुबह 6 बजे किया जाएगा। रैली में शामिल होने वाले वालंटियर के लिए चित्रकोट ले जाने हेतु सुबह 5 बजे कलेक्टोरेट जगदलपुर से बस भी रवाना किया जाएगा। इस दौरान तामड़ाघुमर, मिचनार और चित्रकोट में मड़ई का भी आयोजन किया जाएगा। जहां पर रॉक क्लाइम्बिंग, वाटर रैपलिंग और चित्रकोट जलप्रपात पर साहिसिक खेल का भी आयोजन किया जाएगा।

अन्य पोस्ट

Comments