कोण्डागांव

संकुल समन्वयकों को हटाया
16-Jan-2021 9:13 PM 267
संकुल समन्वयकों को हटाया

  कलेक्टर से मिले पदाधिकारी, ज्ञापन सौंपा   

कोण्डागांव, 16 जनवरी। विकासखंड माकड़ी के शिक्षा विभाग में कार्यरत संकुल समन्वयकों को एक के बाद एक करके पद से विमुक्त किया जा रहा है। इसी समस्या को लेकर 16 जनवरी को संकुल समन्वयकों ने कलेक्टर से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

संकुल समन्वयक के पदाधिकारियों का कहना है कि हालांकि किसी को हटाना या और को पद पर बिठाना नई बात नहीं हैं। मगर बिना कोई कारण से हटाना समझ से बाहर है। प्रशासनिक व्यवस्था में यदि किसी के कार्य से अधिकारी या विभाग असंतुष्ट हो तो कारण बताओ नोटिस जारी होता है, आवश्यक कांर्रवाई की जाती है। पर जिन समन्वयकों को हटाया जा रहा है, उपरोक्त कोई भी वाक्य इन पर लागू नहीं हो रहा है। आत्मीयता और प्रेम पूर्वक कहते तो शायद सहस्र पद त्याग देते, पर अचानक पदच्युत करना सीधे-सीधे आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाना है।

विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने व्यथित समन्वयकों की आत्मसम्मान आहत न हो, इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों सहित जिला शिक्षा अधिकारी से पत्राचार किया। इसके बाद भी कोई सार्थक कार्रवाई ना होने से कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए निवेदन किया। कलेक्टर ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि, संबंधित अधिकारियों को सीएससी के लिए आवश्यक मापदंड क्या है, उनके अनुरूप चयन प्रक्रिया किया जाए, इसके लिए निर्देशित करने की बात कही। इस अवसर पर निर्मल शार्दुल, रमेश बाबू पटेरिया, शिवराज सिंह ठाकुर, ऋषि देव सिंह, चंद्रकांत ठाकुर, जयलाल पोयाम, रमेश प्रधान, चंद्रकांत जैन, मन्ना राम नेताम, रामदेव कौशिक, चंदुलाल देशमुख आदि उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments