रायगढ़

एनआर उद्योग की एक और पहल तराईमाल में बनेगा ट्रामा सेंटर
18-Jan-2021 5:54 PM 16
एनआर उद्योग की एक और पहल तराईमाल में बनेगा ट्रामा सेंटर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 18 जनवरी।
रायगढ़-घरघोड़ा मार्ग पर वाहनों की तेज गति और अनियंत्रित यातायात के चलते होने वाली दुर्घटनाओं में मौतों की वृद्धि को लेकर एनआर उद्योग एक बड़ी पहल करने जा रहा है और इस पहल का सीधा फायदा उन लोगों को होगा जिन्हें तत्काल इलाज की आवश्यकता होती है और बड़ी व छोटी दुर्घटनाओं में तत्कालीन इलाज के लिए सर्वसुविधायुक्त ट्रामा सेंटर का निर्माण ग्राम तराईमाल में जल्द ही शुरू होगा। 

इस संबंध में एनआर उद्योग के संचालक संजय अग्रवाल ने बताया कि हाल ही में जिला कलेक्टर भीम सिंह से हुई चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है। 

संजय अग्रवाल ने बताया कि चूंकि रायगढ़-घरघोड़ा मार्ग पर सडक़ दुर्घटनाओं के चलते मौतों के आंकड़े कम होनें का नाम नहीं ले रहा है और इन्हें रोकने के लिए एक ट्रामा सेंटर की जरूरत इस मार्ग पर बरसों से देखी जा रही थी। जिसको लेकर कलेक्टर भीम सिंह ने यह जिम्मा एनआर उद्योग को सौंपा है। उन्होंने बताया कि लगभग 35 लाख रुपए की लागत से ग्राम तराईमाल में सर्वसुविधायुक्त ट्रामा सेंटर निर्माण कार्य के लिए प्रबंधन पहल कर रहा है। इस ट्रामा सेंटर में बेहतर इलाज के साथ-साथ तत्कालीन राहत के लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे। निर्माण कार्य की स्वीकृति प्रबंधन ने दे दी है और जल्द ही जिला कलेक्टर भीम सिंह के दिशा निर्देश पर इसका काम शुरू कर दिया जाएगा।

ज्ञात हो कि इससे पहले भी एनआर उद्योग ने बरसों पुराने अशर्फी देवी महिला चिकित्सालय का भी जीर्णोंद्वार करने का बीड़ा उठाया है जिसमें 70 लाख रुपए की राशि खर्च करके अत्याधुनिक महिला प्रसुति चिकित्सालय का निर्माण कराया जाएगा। यह पहल भी जिला कलेक्टर भीम सिंह के दिशा निर्देश पर एनआर उद्योग का परिवार कर रहा है।
 

अन्य पोस्ट

Comments