दुर्ग

महापौर द्वारा किए गए विकास कार्यों के कारण भिलाई की खूबसूरती बढ़ी-ताम्रध्वज
18-Jan-2021 6:18 PM 28
महापौर द्वारा किए गए विकास कार्यों के कारण  भिलाई की खूबसूरती बढ़ी-ताम्रध्वज

सेक्टर 02 तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, गृहमंत्री ने किया भूमिपूजन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भिलाईनगर, 18 जनवरी।
नगर पालिक निगम भिलाई के सेक्टर 02 स्थित तालाब का वृहद स्तर पर सौंदर्यीकरण किया जाएगा। एक करोड़ 44 लाख की लागत से बनने वाले तालाब का गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के मुख्य आतिथ्य एवं भिलाईनगर विधायक एवं महापौर देवेन्द्र यादव की अध्यक्षता में वार्ड के नागरिकों की उपस्थिति में भूमिपूजन किया गया। तालाब को आकर्षक बनाने के लिए लैडस्केपिंग, ओपन जिम, खेलकूद सामग्री, रात्रि में रंगीन लाइट व भव्य प्रवेश द्वार बनने के साथ ही पेयजल की भी व्यवस्था होगी।

इस दौरान वार्ड की महिलाओं ने छत्तीसगढ़ की पारंपरिक वेशभूषा में गृहमंत्री का तिलक लगाकर स्वागत कर सुवा नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी गई।  कार्यक्रम में शत्रुहन यादव के परिवार को गृहमंत्री ने शॉल व श्रीफल देकर सम्मानित किया। यह परिवार विगत 2 वर्षों से तालाब की नि:स्र्वास्थ भाव से तालाब परिसर की साफ सफाई करते आ रहे है।

सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि नगर पालिक निगम, भिलाई के अंतर्गत विभिन्न तालाब, खेल मैदान, उद्यान, सडक़ों का सीमेंटीकरण, पेयजल, प्रकाश व्यवस्था व पेवर ब्लॉक लगाने सहित विकास के अन्य कार्य महापौर देवेन्द्र यादव के प्रयास से निरंतर जारी है। उन्होंने बताया कि भिलाई को लंबे समय से देख रहे है, लेकिन जब से देवेन्द्र यादव महापौर बने है सेक्टर एरिया का जो स्वरूप पहले था, उसी दिशा में आगे बढ़ते हुए लगातार सभी सेक्टरों में विकास कार्य होने लगा है, इससे अब भिलाई की खूबसूरती बढऩे लगी है। 

इसी कड़ी में आज सेक्टर 02 के तालाब में एक करोड़ 44 लाख की लागत से होने वाले सौंदर्यीकरण कार्य के लिए नागरिकों को बधाई देते हुए इस तालाब के बनने से क्षेत्र के नागरिकों को कॉफी सहुलियत होगी। साथ ही उन्होंने वार्ड के नागरिकों से स्वच्छता बनाए रखने की अपील करते हुए निगम के युवा महापौर देवेन्द्र यादव के द्वारा निगम क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्यों की तारिफ करते हुए बधाई दी।
 

अन्य पोस्ट

Comments