बस्तर

किसान महंगे दामों में बाहर से बोरी खरीदकर धान बेचने मजबूर-लोकेश
18-Jan-2021 6:34 PM 22
किसान महंगे दामों में बाहर से बोरी खरीदकर धान बेचने मजबूर-लोकेश

भाजपा के बस्तर जिला प्रभारी ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला

छत्तीसगढ़ संवाददाता
जगदलपुर,18 जनवरी ।
भाजपा के बस्तर जिला प्रभारी लोकेश कावडिय़ा अपने 5 दिवसीय प्रवास पर बस्तर पहुंचे हुए हैं। प्रवास के पहले दिन उन्होंने जगदलपुर बीजेपी कार्यालय में भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक ली । साथ ही धान खरीदी के मुद्दे को लेकर पत्रकारों से चर्चा करते हुए सरकार पर जमकर निशाना साधा।

लोकेश कावडिय़ा ने कहा कि बस्तर समेत पूरे प्रदेश में धान खरीदी का मुद्दा गरमाया हुआ है। इसको लेकर भाजपा लगातार प्रदेश सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है। आगामी 22 जनवरी को भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। धान खरीदी केंद्रों में बारदाने की कमी को लेकर लगातार भाजपा सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते आ रही है, 13 जनवरी के बाद आगामी 22 जनवरी को एक बार फिर मंडल स्तर पर भाजपा प्रदर्शन करेगी। बारदाने के लिए बस्तर के किसान परेशान हो रहे है। 

जिला प्रभारी लोकेश कावडिय़ा ने कहा कि प्रदेश सरकार अपनी जिम्मेदारियों का ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ रही है जबकि भूपेश सरकार की लापरवाही का खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है। बारदानों का आर्डर ही नहीं दिया गया है. सरकार किसानों को बारदाने खुद खरीदने के लिए कह रही है। जिसके एवज में 15 रुपये उन्हें देने निर्धारित किया है जबकि किसान बाजार से 40 से 45 रुपये में बारदाने खरीद रहे है, जिसको लेकर किसान काफी परेशान है। बोरी खरीद कर  धान बेचने को किसान मजबूर है । 

उन्होंने कहा कि सरकार ने 2 साल के कार्यकाल में सिर्फ जनता को भ्रमित किया है। यही वजह है कि अब किसान अपना धान बेचने के लिए बारदाने के लिए दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर है। किसान महंगे दामों में बाहर से बोरी खरीद कर धान बेचने के लिए मजबूर हो रहे हंै। किसानों के साथ भाजपा सडक़ पर उतरेगी। लोकेश कावडिय़ा ने कहा कि आगामी 22 जनवरी को भी मंडल स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
 

अन्य पोस्ट

Comments