कोरिया

पति की प्रताडऩा से तंग मायके में रह रही पत्नी को 3 बार तलाक कहा, बंदी
19-Jan-2021 1:41 PM 49
पति की प्रताडऩा से तंग मायके में रह रही पत्नी को 3 बार तलाक कहा, बंदी

कोरिया जिले में तीन तलाक का तीसरा मामला

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर, 19 जनवरी।
कोरिया जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर में तीन तलाक का मामला सामने आया। अब तक जिले का यह तीसरा मामला बताया जा रहा है। आरोपी पति अपने ससुराल में आकर मायके में रह रही पत्नी को तीन बार तलाक कहकर अपने घर वापस लौट गया। पीडि़त महिला ने सिटी कोतवाली में लिखित रिपोर्ट दर्ज करायी। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

इस संबंध में उप पुलिस अधीक्षक धीरेन्द्र पटेल ने प्रेस वार्ता कर बताया कि बैकुंठपुर शहर के डबरीपारा मोहल्ला निवासी आवेदिका रेहाना कुरैशी ने 18 जनवरी को सिटी कोतवाली में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसका विवाह करीब 12 वर्ष पूर्व सामाजिक रीति रिवाज के अनुसार एजाज कुरैशी निवासी पेंड्रा मस्जिद मोहल्ला के साथ हुआ था। दोनों के दांपत्य जीवन से 4 संतान भी हुई। वर्ष 2013 से पति एजाज कुरैशी आवेदिका को प्रताडि़त करने लगा जिससे परेशान होकर महिला अपने मायके बैकुंठपुर डबरीपारा चली गयी। इस बीच आवेदिका अपने ससुराल पेंड्रा बीच-बीच में आना-जाना करती थी। इसके बाद जब पति द्वारा प्रताडऩा ज्यादा होने लगी, तभी वर्ष 2018 में आवेदिका ने अपने पति के विरूद्ध सिटी कोतवाली बैकुंठपुर में 498 का अपराध पंजीबद्ध कराया, यह प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। 

17 जनवरी 2021 को आवेदिका का पति बैकुंठपुर आकर महिला को तलाक के लिए धमकाने लगा, लेकिन आवेदिका द्वारा तलाक देने से इंकार करने पर पति द्वारा एकतरफा तीन बार तलाक कहकर तलाक दे गया। महिला ने अपने पति के इस कृत्य को लेकर सिटी कोतवाली में लिखित रिपोर्ट दर्ज करायी। जिस पर सिटी कोतवाली प्रभारी कमलाकांत शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ धारा 4, 5 मुस्लिम महिला के संरक्षण अधिनियम  2019 के तहत मामला पंजीबद्ध किया और तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। वहीं मामले की विवेचना की जा रही है जिसके बाद चार्जशीट न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि शहर में तीन तलाक के मामले में पुलिस ने पीडि़ता की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार करने में देरी नही कीं। इसके अलावा इसके पूर्व जिले का पहला मामला मनेन्द्रगढ़, दूसरा केल्हारी और बैकुंठपुर ये मामला तीसरा है।
 

अन्य पोस्ट

Comments