बिलासपुर

धान खरीदी के मुद्दे पर प्रदर्शन व कलेक्टोरेट का 22 को घेराव करेगी भाजपा
20-Jan-2021 8:17 PM 38
धान खरीदी के मुद्दे पर प्रदर्शन व कलेक्टोरेट का 22 को घेराव करेगी भाजपा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बिलासपुर, 20 जनवरी।
भारतीय जनता पार्टी जिले में 22 जनवरी को धरना देने और कलेक्टोरेट का घेराव करने जा रही है। धान खरीदी में अव्यवस्था, कस्टम मिलिंग में देरी, 2500 रुपये प्रति क्विंटल के एकमुश्त भुगतान के मुद्दे पर भाजपा ने आंदोलन किया था।

पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने आज भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने खेती का रकबा, गिरदावनी, देर से धान खरीदी की तारीख तय करने और बारदानों की समस्या बताकर किसानों को संकट में डाला है। वह अपनी नाकामियों को छिपाने के लिये केन्द्र सरकार और उसकी एजेंसी एफसीआई पर आरोप मढ़ रही है। समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की बात गंगाजल हाथ में लेकर करने वाली सरकार अब तक पूरा भुगतान नहीं कर पाई है।

पूर्व मंत्री अग्रवाल ने कहा कि धान खरीदी में खड़ी की गई मुश्किलों के चलते किसानों को आत्महत्या के लिये मजबूर होना पड़ रहा है। इसमें मुख्यमंत्री के पाटन और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के कोंडागांव क्षेत्र के किसान भी शामिल हैं। प्रभावित परिवारों को कम से कम 25 लाख रुपये की मदद की मांग भी इस आंदोलन में उठाई जा रही है।

पूर्व मंत्री अग्रवाल ने दिल्ली में किसानों के चल रहे आंदोलन पर पूछे गये सवालों को यह कहकर टाल दिया कि वह अलग मुद्दा है।

अग्रवाल ने कहा कि हमारा प्रदर्शन, आंदोलन शांतिपूर्वक रहेगा।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता व महामंत्री भूपेन्द्र सवन्नी, बिलासपुर के सांसद अरुण साव, जिला भाजपा अध्यक्ष रामदेव कुमावत भी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments