सरगुजा

मोबाइल वैन से वीसी कर लोगों से जुड़े भगत, समस्याएं सुनकर किया निराकरण
20-Jan-2021 10:48 PM 18
मोबाइल वैन से वीसी कर लोगों से जुड़े भगत, समस्याएं सुनकर किया निराकरण

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर,20 जनवरी।
कोरोनाकाल में जनता की समस्याओं को सुनने व उसका निराकरण करने के लिए कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने एक अभूतपूर्व पहल की थी। उन्होंने मोबाइल वैन के माध्यम से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आमसभा को संबोधित किया था। इस पहल को आगे बढ़ाते हुए श्री भगत ने अपने विधानसभा क्षेत्र सीतापुर की जनता से संवाद स्थापित किया। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र सीतापुर की जनता की समस्याओं को सुनने व उसका निराकरण करने हेतु तकनीक का पूरा फायदा उठाया।

आज सीतापुर की जनता से बात करते समय उनके सामने जो भी मांग उठाई गई, उस पर कार्यवाही करने के लिये अधिकारियों को अग्रेषित किया। साथ ही जो भी समस्याएं जनता के सामने पेश आईं, उसके त्वरित निराकरण के लिये भी अधिकारियों को निर्देश दिये।

धान खरीदी के संबंध में जानकारी ली सीतापुर से पेटला तक बन रही सडक़ के बारे में स्थानीय लोगों से जानकारी ली। इस दौरान गांव वालों जो मांगें सामने रखीं उसमें मुख्यत: बिजली का पोल, पेय जल की व्यवस्था, गौठनों में पानी की व्यवस्था थी। इनके त्वरित निराकरण के लिये खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जितनी जल्दी हो इस समस्याओं का निराकरण हो जाए। हालांकि ज्यादातर ग्रामवासी कांग्रेस सरकार के कार्यों और मंत्री भगत के प्रयासों से संतुष्ट नजऱ आए। कुछ हितग्राहियों के नाम राशनकार्ड से त्रुटिवश कट गए, त्रुटिसुधार कर उन्हें तत्काल राशनकार्ड दिये जाने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।

मोबाइल वैन के ज़रिये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लोगों से जुडऩे की यह अनोखी पहल है। इसके तहत मंत्री अमरजीत भगत अपने विधानसभा क्षेत्रवासियों व स्थानीय जनप्रतिनिधियों से आगे भी जुड़ते रहेंगे। साथ ही उनकी समस्याएं मांगे फोन का निराकरण करेंगे और विधानसभा क्षेत्र के अंदर चल रहे हैं निर्माण कार्य और विभिन्न जनकल्याणकारी कार्यों की समीक्षा स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ करेंगे। यह पहल मंत्री भगत द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र को ज्यादा समय दिए जाने के लिए शुरू की गई है। 

गौरतलब है मंत्री बनने के बाद से व्यस्तता की वजह से अमरजीत भगत अपने विधानसभा क्षेत्र का नियमित दौरा नहीं कर पाते। इसलिए उन्होंने मोबाइल वैन के जरिए उपाय निकाला है। वे अब जन-समस्याओं के निवारण हेतु हर बुधवार बाजार के दिन 11 बजे वीडियो कान्फ्रेंसिंग के ज़रिए आमसभा लेंगे। आज हुए इस वीडियो कान्फ्रेंसिंग में सीतापुर ब्लॉक अध्यक्ष तिलक बहेरा, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर, ब्लॉक कांग्रेस कमिटी उपाध्यक्ष संदीप गुप्ता, नगर पंचायत उपाध्यक्ष परमेश्वर गुप्ता, मंत्री प्रतिनिधि गणेश सोनी व सुनील मिश्रा एवं विभिन्न जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे।
 

अन्य पोस्ट

Comments