दुर्ग

गर्मी आने के पूर्व विधायक ने देखी पेयजल व्यवस्था
21-Jan-2021 3:38 PM 19
गर्मी आने के पूर्व विधायक ने देखी पेयजल व्यवस्था

मार्च तक अमृत मिशन के कार्य पूर्ण करे एजेंसी- वोरा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 21 जनवरी।
ग्रीष्म ऋ तु के आगमन के पूर्व आम जनता के पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था एवं 24 व 42 एमएलडी फिल्टर प्लांट में चल रहे रेनोवेशन के कार्यों का निरीक्षण करने विधायक अरुण वोरा फिल्टर प्लांट पहुंचे। जहां 34 वर्ष पुराने 24 एमएलडी प्लांट में क्लोरीन गैस प्लांट व क्लेरिफायर लगाने का कार्य करवाया जा रहा है।

श्री वोरा ने अधिकारियों को तलब कर रेनोवेशन के कार्यों में तेजी लाने एवं अमृत मिशन के कार्यों को मार्च तक सौ प्रतिशत पूर्ण करने का निर्देश देते हुए कहा कि शहर में 10 टंकियों का निर्माण एवं जीर्णोद्धार किया जा रहा है किंतु अभी तक कोई भी काम पूरा नहीं हो सका है। पाइप लाइन बिछाने एवं सडक़ मरम्मत के साथ ही घर घर में कनेक्शन देने का कार्य भी बेहद धीमी गति से चल रहा है। 

टैंकर मुक्त शहर की दिशा में आगे बढऩे के लिए अतिशीघ्र एजेंसी ओवरहेड टैंक निर्माण एवं कनेक्शन देने का कार्य पूर्ण करे। गौरतलब है कि अमृत मिशन के अंतर्गत सभी कार्य मार्च 2020 तक पूर्ण कर लिया जाना था, किन्तु एक वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक पाइप लाइन बिछाने का कार्य भी पूरा नहीं हुआ है। 

डेढ़ वर्ष से बह रहा रोजाना लाखों लीटर पानी, वोरा ने जताई नाराजगी
24 एमएलडी फिल्टर प्लांट के पीछे स्थित ओवरहेड टैंक में पिछले डेढ़ वर्षों से लीकेज है एवं मरम्मत की आवश्यकता है किंतु लगातार लीकेज बढऩे के बावजूद अब तक मरम्मत नहीं कराया गया है व लाखों लीटर शुद्ध पेयजल रोजाना व्यर्थ बह रहा है। जबकि उसी टंकी के नीचे नगरीय निकाय के जॉइंट डायरेक्टर का कार्यालय स्थित है। वोरा ने नाराजगी जताते हुए मरम्मत कार्य तत्काल करवाने के निर्देश दिए हैं।
 

अन्य पोस्ट

Comments