बस्तर

नजूल भूमि के व्यवस्थापन के लिए बैंक लोन मेला आज
21-Jan-2021 9:31 PM 75
 नजूल भूमि के व्यवस्थापन के लिए बैंक लोन मेला आज

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 21 जनवरी। नजूल भूमि के व्यवस्थापन के लिए बैंक लोन मेला का आयोजन टाउनहाल में आज किया जा रहा है।  छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 7500 वर्गफुट तक की नगरीय क्षेत्र में स्थित शासकीय नजूल भूमि के व्यवस्थापन, आबंटन संबंधी अधिकार जिला कलेक्टर को प्रत्यायोजित किए गए हैं। जगदलपुर शहर में अतिक्रमित भूमि के व्यवस्थापन की कार्यवाही नजूल शाखा से लगातार की जा रही है। योजना के अंतर्गत नगरीय क्षेत्र की अतिक्रमित भूमि जिसमें कब्जा 20 अगस्त 2017 के पूर्व का है को कलेक्टर गाइडलाइन दर का 152 प्रतिशत राशि लिया जाकर व्यवस्थापन के साथ भूमि स्वामी अधिकार दिए जाने का प्रावधान है।

 शासन द्वारा वित्तीय वर्ष 2020-21 की गाइडलाइन दर में 30 प्रतिशत की कमी की गई है। जिसका लाभ 31 मार्च 2021 तक लिया जा सकता है। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी  रजत बंसल के निर्देश पर लोगों की वित्तीय समस्या को ध्यान में रखते हुए उपरोक्त योजना का लाभ पहुंचाने के लिए  22 जनवरी प्रात: 11 बजे से टाउनहाल जगदलपुर में लोन मेला का आयोजन किया जा रहा है।

लोन मेला में नजूल अधिकारी, अतिरिक्त तहसीलदार, सभी राजस्व निरीक्षक एवं जिले के सभी बैंक प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। कलेक्टर रजत बंसल ने आम जनता से लोन मेला में सम्मिलित होकर योजना का लाभ उठाने की अपील की है।

अन्य पोस्ट

Comments