महासमुन्द

गोस्वामी समाज की ई-पत्रिका का विमोचन
22-Jan-2021 4:37 PM 33
गोस्वामी समाज की ई-पत्रिका का विमोचन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुन्द, 22 जनवरी।
छत्तीसगढ़ सनातन दशनाम गोस्वामी समाज की सामाजिक पत्रिका दत्तप्रकाश का विमोचन दीनदयाल उपाध्याय नगर रायपुर स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित एक सादे समारोह मेंं आयोजित हुआ। 
इस मौके पर समाज के प्रांतीय संरक्षक लिल्लार पुरी गोस्वामी ने कहा कि यह हर्ष की बात हैं कि आज दत्तप्रकाश के 12 वें अंक का विमोचन ई.पत्रिका के रूप में हो रहा हैं। दत्तप्रकाश पत्रिका गोस्वामी समाज के भीतर सूचनाओं के आदान.प्रदान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा हैं. इसके माध्यम से विचार अभिव्यक्ति,आवश्यक विषयों पर ज्ञानवर्धक लेख, विवाह योग्य युवक युवतियों का परिचय, समाजिक गतिविधियों की जानकारी सहित कई पहलुओं पर एक साथ काम किया जा रहा है जो सामाजिकजनों के लिए बहुत ही लाभप्रद हैं। समाज के प्रांताध्यक्ष एवं पत्रिका के प्रधान संपादक उमेश भारती गोस्वामी ने कहा कि गोस्वामी समाज को समर्पित दत्तप्रकाश पत्रिका में इस बार आवरण कथा में अयोध्या में बनने वाले ऐतिहासिक राम मंदिर का विस्तृत उल्लेख किया गया है। 

पत्रिका का प्रमुख उद्देश्य समाज के लोगों को आपस में जोडऩा और उनके बीच विश्वास पैदा करना है। पत्रिका के संपादक वीरेन्द्र रमन गिरी ने कहा कि किसी भी तरह का संगठन बिना मूल्यों के लंबे समय तक कारगर तरीके से काम नहीं कर सकता। हमारा उद्देश्य एक मूल्यपरक समाज की परिकल्पना है। ताकि आने वाली पीढिय़ों तक संस्कार रूपी धरोहर को हस्तांतरित किया जा सके। दत्तप्रकाश के तकनीकी प्रकोष्ठ के प्रमुख अरविन्द नितिन गोस्वामी ने बताया कि पत्रिका की हार्ड कापी आगामी फरवरी माह में वितरित की जाएगी। इस अवसर पर पत्रिका के मार्गदर्शक रमन गिरी वेदपुरी  जिलाध्यक्ष रायपुर, अशोक गिरी जिलाध्यक्ष महासमुन्द,  दत्तजैन पुरी बेमेतर, पोखराज बन संगठन सचिव,  जागेश्वर बन बेमेतरा, शारदा गोस्वामी रायपुर, दुष्यंत पुरी रायपुर, सचिन पुरी रायपुर, डोमार पुरी, चंद्रशेखर पुरी भखारा, अश्वनी गोस्वामी, सुभाष पुरी महासमुन्द, राजेश पुरी आरंग, सुरेश पुरी, महेश पुरी गोस्वामी, पीताम्बर गुरुजी, घनश्याम पुरी, गोपी केशव गिरी सहित पूरे प्रदेश से प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

अन्य पोस्ट

Comments