सरगुजा

कैंसर रोग शिविर में 40 ने कराया विशेषज्ञ चिकित्सकों से इलाज
22-Jan-2021 8:13 PM 23
  कैंसर रोग शिविर में 40 ने कराया विशेषज्ञ चिकित्सकों से इलाज

  स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों से की बात   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 22 जनवरी। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवापारा में आज आयोजित नि:शुल्क कैंसर रोग निदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में कैंसर रोग के प्रख्यात विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा संभाग के 40 मरीजों का ऑनलाईन इलाज किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने विशेषज्ञ चिकित्सकों से बात की तथा ऑनलाईन जुडक़र सुदूर क्षेत्र के मरीजों का इलाज करने पर बधाई दी।

 श्री सिंहदेव ने इलाज के लिए आये मरीजों से बात कर हाल-चाल जाना। उन्होंने मरीजों से कहा कि देश के ख्यातिनाम डॉक्टर ऑनलाईन जुड़ेंगे आप लोग उन्हें अपनी समस्याएं एवं अब तक हुए इलाज के बारे में बताएं। उन्होंने इस अस्पताल में कीमोथेरेपी से इलाज करा चुके मरीजों से भी बात की।

शिविर में मुम्बई से कैंसर सोसाईटी के संचालक डॉ. दिनेश पेंडरकर तथा उज्जैन से डॉ सी.एम. त्रिपाठी ऑनलाईन जुडक़र मरीजों का इलाज किये। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नावापारा में अब तक 25 मरीजों का कीमोथेरेपी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने पिछले वर्ष इस स्वास्थ्य केंद्र में एक बिस्तरीय कीमोथेरेपी कक्ष का शुभारंभ किया था। संभाग के इकलौता कीमोथेरेपी सेंटर होने से यहां संभाग भर से मरीज ईलाज कराने आ रहे हैं।

अन्य पोस्ट

Comments