बस्तर

हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष व कलेक्टर ने किया शिव मंदिर चपका का अवलोकन
22-Jan-2021 9:08 PM 39
हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष व कलेक्टर ने किया शिव मंदिर चपका का अवलोकन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 22 जनवरी। हस्तशिल्प विकास बार्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप एवं कलेक्टर रजत बंसल नेे गुुरूवार  को जिले के तीर्थ नगरी के रूप मेेें विख्यात बस्तर विकासखंड के ग्राम चपका स्थित शिव मंदिर का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर संपूर्ण मंदिर परिसर का अवलोकन भी किया।

कलेक्टर रजत बंसल ने मंदिर समिति एवं ग्रामीणों की मांग पर मंदिर परिसर में बाउण्ड्रीवाल निर्माण, जल कुण्डों का सौन्दर्यीकरण, धर्मशाला भवन एवं स्वागत गेट का निर्माण, सामुदायिक शौचालय एवं सीसी रोड निर्माण आदि की सौगात दी। इसके अलावा उन्होंने तिरथापारा चपका में पेयजल एवं विद्युत समस्या का शीघ्र निराकरण की सुनिश्चित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। श्री बंसल ने मौके पर उपस्थित ग्रामीण सेवा यांत्रिकी विभाग के अनुविभागीय अधिकारी को मेला स्थल को विकसित करने हेतु 15 फरवरी तक योजना बनाने के निर्देश भी दिए।

विधायक  चंदन कश्यप ने तीर्थ नगरी चपका के महत्व की जानकारी देते हुए इसकी समुचित विकास करने की बात कही। कलेक्टर श्री बंसल ने कहा कि तीर्थ नगरी चपका को पुराने स्वरूप में विकसित करने तथा इसके समुचित विकास हेतु योजना बना कर कार्य किया जाएगा। उन्होंने चपका में पुराने समय की भांति भव्य मेला के आयोजन हेतु मेला स्थल को विकसित करने की भी बात कही। श्री बंसल ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को इन सभी कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान डिप्टी कलेक्टर गीता रायस्त, ग्राम पंचायत चपका के सरपंच जोगीराम एवं मंदिर समिति के पदाधिकारी तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments