रायपुर

कमिश्नर के आदेश के बाद भी नामांतरण नहीं, तहसीलदार-एसडीएम के खिलाफ शिकायत
23-Jan-2021 4:00 PM 55
कमिश्नर के आदेश के बाद भी नामांतरण नहीं, तहसीलदार-एसडीएम के खिलाफ शिकायत

महासमुंद का मामला

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 23 जनवरी। यह एक ऐसा मामला है जिसमें कमिश्नर के नामांतरण प्रकरण पर आदेश का पालन करने में एसडीएम और तहसीलदार द्वारा टालमटोल किया जा रहा है। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी की गई है।

बताया गया कि कटोरा तालाब-पंजाबी कॉलोनी रहवासी अर्जुनदास वासवानी ने महासमुंद के किसान कमलकुमार तंबोली से 23 सितंबर 2017 को जमीन खरीदी थी। रजिस्ट्री से पूर्व वासवानी द्वारा स्थल का सीमांकन कराने सहित सभी औपचारिकताओं का पालन किया गया। वासवानी ने बताया कि जमीन खरीदी के बाद महासमुंद के कुछ भूमाफियाओं द्वारा तहसीलदार और एसडीएम की मिलीभगत से कूटरचित  दस्तावेज के आधार पर विवाद खड़ा करने की कोशिश की गई।

उन्होंने बताया कि प्रकरण का रायपुर कमिश्नर द्वारा निराकरण कर दिया गया। कमिश्नर द्वारा पारित आदेश के बाद भी महासमुंद तहसीलदार मूलचंद चोपड़ा और एसडीएम सुनील चंद्रवंशी द्वारा आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है, बल्कि इसमें टालमटोल रवैया अपनाया जा रहा है। इसके बाद वासवानी ने मुख्यमंत्री श्री बघेल से तहसीलदार के खिलाफ शिकायत कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने जमीन पर से अवैध कब्जा हटाकर उन्हें राहत देने का आग्रह किया है। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने प्रकरण को संज्ञान में लिया है।

अन्य पोस्ट

Comments