रायपुर

चेम्बर चुनाव, एकता और व्यापार पैनल के बीच टक्कर के आसार
23-Jan-2021 4:58 PM 59
चेम्बर चुनाव, एकता और व्यापार पैनल के बीच टक्कर के आसार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 23 जनवरी। चेम्बर ऑफ कॉमर्स का चुनाव तिथि की घोषणा के साथ ही एक बार फिर हलचल तेज हो गई है। दोनों प्रमुख पैनल ने अपने बाकी उम्मीदवारों के नाम पर मंथन शुरू कर दिया है। व्यापारी एकता पैनल से महासचिव पद के लिए राजेश वासवानी का नाम तय माना जा रहा है।

चेम्बर चुनाव के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी शिवराज भंसाली ने चेम्बर के निवर्तमान चेयरमैन रमेश गांधी और उपाध्यक्ष मनमोहन अग्रवाल को चुनाव अधिकारी नियुक्ति किया है। भंसाली ने दोनों चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया है। चेम्बर चुनाव के लिए मतगणना 21 मार्च को रायपुर में होगी। मतदान 5 चरणों में होंगे, और 7 जिलों में मतदान होगा।

चुनाव तिथि की घोषणा के बाद से ही व्यापारी एकता पैनल और जय व्यापार पैनल के रणनीतिकारों ने बाकी उम्मीदवारों के नाम पर मंथन शुरू कर दिया है। एकता पैनल की पंच कमेटी एक-दो दिनों में महासचिव और अन्य उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। बताया गया कि एकता पैनल से महासचिव पद के लिए राजेश वासवानी का नाम प्रमुखता से उभरा है। इसके अलावा राधाकिशन सुंदरानी समेत कुछ और नाम की चर्चा है। कोषाध्यक्ष पद के लिए निशिकेत बरडिय़ा का नाम भी तय माना जा रहा है। अध्यक्ष पद के लिए योगेश अग्रवाल  के नाम की घोषणा तो काफी पहले ही हो चुकी थी।

जय व्यापार पैनल से पूर्व चेम्बर अध्यक्ष अमर पारवानी प्रचार में जुट गए हैं। उनके पैनल से महासचिव पद के लिए अजय भसीन और कोषाध्यक्ष पद के लिए उत्तम गोलछा का नाम तकरीबन तय माना जा रहा है। पारवानी को व्यापारी प्रगति पैनल का भी समर्थन मिल रहा है। प्रगति पैनल के प्रमुख अमर गिदवानी ने जय व्यापार पैनल को समर्थन देने की घोषणा की है। गिदवानी के पैनल ने पिछले चुनाव में दमदार मौजूदगी का एहसास कराया था।

व्यापारी विकास पैनल के प्रमुख यूएन अग्रवाल ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। सूत्र बताते हैं कि यूएन अग्रवाल का पैनल योगेश को समर्थन दे सकता है। यूएन अग्रवाल आज-कल में स्थिति साफ कर सकते हैं। कुल मिलाकर इस बार एकता पैनल और जय व्यापार पैनल के बीच सीधी टक्कर के आसार दिख रहे हैं।

अन्य पोस्ट

Comments