सरगुजा

सरकार गांव गरीब को ही ध्यान में रखकर कर रही है काम- सुनील सिंह
23-Jan-2021 8:14 PM 27
सरकार गांव गरीब को ही ध्यान में रखकर  कर रही है काम- सुनील सिंह

   आओ गांव चले अभियान के तहत ग्रामीणों से रूबरू हुए कांग्रेसी   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजपुर, 23 जनवरी। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा आओ गांव चले अभियान के तहत आज ग्राम पंचायतों में कांग्रेस संगठन के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों के बीच जाकर राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं के बारे में जानकारी देने व लोगों की समस्याओं के बारे में जानने के उद्देश्य से पंचायत लाउ पहुंची, जहां पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सरकार के इन योजनाओं पर चर्चा की गई।

चर्चा करते हुए ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार गांव गरीब को ही ध्यान में रखकर काम कर रही है। सरकार रोजगार मूलक कार्यों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि सिंचाई व पानी के वृद्धि पर जोर देने की कोशिश में अपने पूरे संसाधन झोंक रही है,नरवा गरवा गुरुआ व गौठान की योजना आने वाले दिनों में अपना प्रभाव दिखाएगी। दो रुपए प्रति किलो की दर से गोबर खरीदी जा रही है, 2500 रुपए क्विंटल धान सरकार खरीद रही है। सरकार का ध्यान गांव के सबसे कमजोर व्यक्ति को दुनिया की दौड़ में लाकर खड़ा करना ही हमारे कांग्रेस के सरकार का लक्ष्य है, सब को भोजन मकान और पेयजल सहजता से उपलब्ध हो इसके लिए व्यापक योजनाएं बनी है और उस पर काम हो रहा है।

लघु वनोपज संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश सोनी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों की योजनाओं से बेहतर योजना महेंद्र कर्मा जी की स्मृति में लेकर वर्तमान सरकार आई है तेंदूपत्ता संग्रहण वह लघु वनोपज संग्रहण से लाभ लेने के लिए वनोपज संग्रहण केंद्रों पर वनोपज का विक्रय करें और भविष्य में मिलने वाले सभी लाभ भी प्राप्त करें।

युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष नीरज तिवारी ने कहा कि हमारी सरकार बहुत बेहतर काम कर रही है बेरोजगारों के लिए रोजगार के नए अवसर उपलब्ध हो रहे हैं प्राकृतिक संसाधनों का उपयोगी स्थानीय लोग करें और स्थानीय लोगों को वन भूमि के पट्टे भी सरकार वितरित कर रही है। हमारी सरकार चाहती है कि भारतीय जनता पार्टी जो अफवाह फैला रही है उस से बचें और आने वाले समय में सरकार के मंशा के अनुरूप सरकारी कार्यक्रमों के तहत मिलने वाले लाभ को आगे बढ़ कर के लें।

सरपंच बबन राम ने आभार व्यक्त किया और ग्राम पंचायत के मांगों और समस्याओं पर भी ध्यान आकृष्ट कराते हुए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर रवि सोनी,अखिल श्रीवास्तव रुपेश यादव,अजय सिंह छोटू मींज, रोपन राम, धीरन यादव, आनंद, व कार्यकर्ता  मौजूद थे।

अन्य पोस्ट

Comments