सरगुजा

आदित्येश्वर ने शहरी स्वास्थ्य केंद्र नावापारा में सुविधा विस्तार को लेकर की चर्चा
23-Jan-2021 8:25 PM 31
 आदित्येश्वर ने शहरी स्वास्थ्य केंद्र नावापारा में सुविधा विस्तार को लेकर की चर्चा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 23 जनवरी। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नावापारा का रात्रि में रेडक्रास सोसायटी सरगुजा के सभापति एवं जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने निरीक्षण कर शहरी स्वास्थ्य केंद्र नावापारा में सुविधा विस्तार को लेकर चर्चा की। इस दौरान नवीन ओपीडी की स्थापना, सिकल सेल, फिजियोथेरेपी, डेंटल केयर सहित अलग-अलग कई सुविधाओं के विस्तार को लेकर सीजीएमएससी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा की।

शहरी स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध भूमि एवं प्रथम तल पर विकसित किये जा सकने वाले अन्य विभागों के लिए चिकित्सकों की उपलब्धता, निर्माण हेतु राशि की उपलब्धता एवं संसाधन को लेकर चर्चा हुई। साथ ही शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को राज्य का नम्बर वन हॉस्पिटल बनाने की दिशा में प्रयास करने के निर्देश जिला पंचायत सदस्य ने दिये। इस दौरान स्वास्थ्य केंद्र में लैब में जांच बढ़ाने को लेकर भी आवश्यक चर्चा हुई, इसके लिए तकनीशियन की आवश्यकता एवं उपलब्धता पर भी चर्चा की गई।

रेडक्रॉस सोसायटी सरगुजा के सभापति आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने सीजीएमएससी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि नवीन निर्माण कार्य हेतु विस्तृत कार्य योजना बनाकर भेजें एक स्टीमेट बना लें, कितनी राशि लगेगी,राशि लाने के लिए प्रयास करेंगे और एक अच्छा 24 घंटे का हॉस्पिटल लोगों को मिल सकेगा। इस दौरान सीजीएमएससी एवं स्वास्थय विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments