कोण्डागांव

हाईकोर्ट के जज ने कोण्डागांव में किया परिवार न्यायालय का उद्घाटन
23-Jan-2021 9:34 PM 42
 हाईकोर्ट के जज ने कोण्डागांव में किया परिवार न्यायालय का उद्घाटन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 23 जनवरी। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के जज गौतम चौरडिय़ा 23 जनवरी को कोण्डागांव पहुंचे। कोण्डागांव पहुंच कर उन्होंने कोण्डागांव के पुराना न्यायालय परिसर में सुबह 9.30 बजे परिवार न्यायालय का फीता काटकर उद्घाटन किया। वहीं मौके पर उन्होंने महात्मा गांधी के छाया चित्र पर दीप प्रज्वलित कर श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर कोण्डागांव जिला अधिवक्ता संघ के माध्यम से कोण्डागांव जिला में बने स्थानीय कलाकृति की मोमेंटो भेंट स्वरूप दिया गया। इस अवसर पर न्यायाधीश एसके सोनी, कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा, पुलिस अधीक्षक सि़द्धार्थ तिवारी, जिले के समस्त न्यायाधीश, अधिवक्ता संघ के समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

कोण्डागांव के जिला एवं सत्र न्यायालय के अधीनस्थ 9:30 बजे परिवार न्यायालय का हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने फीता काटकर शुभारंभ किया। वहीं परिवार न्यायालय के पहले न्यायाधीश के रूप में जितेंद्र कुमार जैन ने सुबह लगभग 10:30 बजे अपना पद ग्रहण कर लिया।

कोण्डागांव के परिवार न्यायालय शुभारंभ अवसर पर संविधान के चार स्तंभों का संगम हुआ। दरअसल स्थानीय अधिवक्ता संघ के माध्यम से कुछ मांगें की गई, इन मांगों को लेकर के छत्तीसगढ़ के हाई कोर्ट के न्यायाधीश व कोण्डागांव के न्यायालय में पदस्थ न्यायाधीशों, कलेक्टर और छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व कोण्डागांव विधायक मोहन मरकाम की एक लघु बैठक आयोजित की गई।

अन्य पोस्ट

Comments