दुर्ग

तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर किसानों का प्रदर्शन
24-Jan-2021 4:07 PM 27
तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर किसानों का प्रदर्शन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 24 जनवरी।
केंद्र के तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं में 60 दिनों से आंदोलन कर रहे किसान संगठनों के आह्वान पर नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के अवसर पर पूरे देश में किसानों द्वारा राज्य मुख्यालय और जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया गया। छत्तीसगढ़ प्रगतिशील किसान संगठन के बैनर तले शनिवार को जिला के आधा सैकड़ा से अधिक किसानों ने जिनमें महिला किसान भी अच्छी संख्या में शामिल थी पटेल चौक के पास जबरदस्त प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी किसान केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे, बाद में किसान रैली के रूप में जिला कार्यालय तक गये और राष्ट्रपति के नाम डिप्टी कलेक्टर रविराज ठाकुर को मांगपत्र दिया, जिसमें तीनों कानूनों को वापस लेने के अलावा, स्वामीनाथन आयोग की अनुसंशा के आधार पर उपजों का न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित करने और इस पर खरीदी की कानूनी गारंटी देने की मांग की गई है।

प्रदर्शन में राजकुमार गुप्त, आई के वर्मा, झबेंद्र भूषण वैष्णव, उत्तम चंद्राकर, परमानंद यादव, बद्रीप्रसाद पारकर, बाबूलाल साहू, मेघराज मढ़रिया, सुमीत, कल्याण सिंह ठाकुर, संतु पटेल,राजेंद्र साहू, ओंकार साहू, भुनेश्वर साहू, संतोष साहू, कैलाश सिंहा, मंगलूराम बघेल, भगतराम, विष्णु साहू, कृष्णा साहू, वेद देवांगन, गौरव सिंह ठाकुर आदि प्रमुख रूप से शामिल थे ।
 

अन्य पोस्ट

Comments