दुर्ग

पार्षद इलेवन ने जीतकर किया वार्ड स्तरीय मैच का शुभारंभ
24-Jan-2021 5:59 PM 33
पार्षद इलेवन ने जीतकर किया वार्ड स्तरीय मैच का शुभारंभ

वार्ड 9 एवं 24 ने जीते अपने शुरुवाती मैच

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कुम्हारी, 24 जनवरी।
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कुम्हारी के तत्वावधान में वार्ड स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कुम्हारी नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड  क्रमांक 8 स्थित क्रिकेट मैदान में कराया जा रहा है। टूर्नामेंट का प्रथम उद्घाटन मैच पार्षद इलेवन एवं सीएमओ इलेवन के बीच खेला गया । मैच 8 ओवरों का रहा, जिनमें पार्षद इलेवन ने सीएमओ इलेवन को 9 विकेट से हराकर मैच जीत लिया।

 टॉस जीतकर सीएमओ इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसमें उनकी टीम ने निर्धारित 8 ओवर में महज 3 विकेट के नुकसान पर 50 रन ही बना पाई। जिनके लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम पार्षद इलेवन ने 1 विकेट खोकर 50 रन का लक्ष्य 1 ओवर शेष रहते ही पूरा कर लिया। मैच में आलराउंडर प्रदर्शन करने वाले पार्षद इलेवन के हरफनमौला खिलाड़ी वार्ड क्रमांक 19  के पार्षद लोकेश साहू को मैन ऑफ द मैच चुना गया । उन्होंने 32 रन बनाने के साथ 2 विकेट भी झटके।

 मैच में नगर पालिका अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर ने पार्षद इलेवन टीम की कप्तानी की तो वहीं मुख्यमंत्री के ओएसडी मनीष बंछोर तथा मुख्यमंत्री के पुत्र चैतन्य बघेल ने भी अपने बल्ले से रन बरसाए। मुख्य नगर पालिका अधिकारी जितेंद्र कुशवाहा ने अपनी टीम की ओर से बॉलिंग की तो वहीं पार्षद थनेश पटेल प्रमोद राजपूत, सुधाकर त्रिपाठी सहित दोनों टीमों के अधिकारी कर्मचारियों एवं पार्षदों ने अपने खेल का प्रतिभा दिखाया। मैच में अंपायरिंग टिकेंद्र पटेल एवं निजाम के द्वारा किया गया स्कोरिंग भूपेंद्र पटेल,  कमेंट्री लेखराम गेन्द्रे ने किया। वहीं आयोजन में विशेष अतिथियों में उपाध्यक्ष के रवि कुमार , जानकी ध्रुव, सती यादव , लता खैरवार, कुमारी बाई निषाद, रीना साहू, यूजेन्द्र साहू,  नीतू रावते , एल्डरमैन पवन अग्रवाल,  ललित राजपूत, शीश बंसल मौजूद रहे। 

दूसरा मैच वार्ड  क्रमांक 1 और वार्ड  क्रमांक 24 के बीच खेला गया जिसमें वार्ड 24 ने मैच जीत लिया।  तीसरा और अंतिम   मैच वार्ड  क्रमांक 09 शिवनगर एवं वार्ड  क्रमांक 22 सत्यनगर के मध्य खेला गया जिसमे वार्ड 22 ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी  करने का फैसला लिया। 
पूरे आठ ओवर में वार्ड 22 की  टीम ने 46 रन बनाए जिसके जवाब में बैटिंग करने उतरी वार्ड 09 के ओपनर विमल और रंजीत ने शानदार शुरुवात करते हुए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। चौथे विकेट के लिए आए दीपक यादव ने बैटिंग का शानदार प्रदर्शन करते हुए एक छक्का और दो चौको की मदद से टीम के लिए 23 रन जोडे और वार्ड 09  ने मैच को सिर्फ सात ओवर में ही जीत लिया । मैच में मैन ऑफ द मैच बने दीपक यादव सहित पूरी टीम को वार्ड  पार्षद  निश्चय वाजपेयी ने बधाई दी।
 

अन्य पोस्ट

Comments