सरगुजा

दो दुकानों का ताला टूटा, सीसीटीवी में चोर कैद, 48 घंटे बाद भी एफआईआर नहीं
24-Jan-2021 10:26 PM 29
दो दुकानों का ताला टूटा, सीसीटीवी में चोर कैद, 48 घंटे बाद भी एफआईआर नहीं

एसपी ने कहा लापरवाही है मैं अभी चेक करवाता हूं

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर, 24 जनवरी।
नगर के गांधीनगर थाना क्षेत्र से महज 300 मीटर की दूरी पर 2 दिन पहले हुई चोरी की घटना में एफआईआर दर्ज नहीं किए जाने का मामला सामने आया है। बताया गया कि थाने से कुछ ही दूरी पर शुभ ट्रेडर्स एवं न्यू सुधीर ट्रेडर्स दुकानों का ताला तोडक़र चोरों ने लगभग 21 हजार नगद चोरी की। दुकान मालिकों की लिखित शिकायत के बावजूद पुलिस ने 48 घंटे बाद भी मामला दर्ज नहीं किया है। इस मामले को लेकर सरगुजा एसपी टीआर कोशीमा से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि यह लापरवाही है, अब तक एफआईआर हो जाना चाहिए था, मैं अभी चेक करवाता हूं।

जानकारी के मुताबिक अंबिकापुर-बनारस मार्ग पर थाने से कुछ ही दूरी पर स्थित शुभ ट्रेडर्स के संचालक शैलेश उपाध्याय एवं न्यू सुधीर ट्रेडर्स के संचालक राजन तिवारी ने बताया कि गत 22 जनवरी की रात उनके दुकानों का अज्ञात चोरों ने ताला तोडक़र शुभ ट्रेडर्स में रखे 15 हजार नगद एवं न्यू सुधीर ट्रेडर्स में रखे 4 हजार नगद चोरी की। उन्होंने आरोप लगाया कि चोरी की लिखित शिकायत करने वे गांधीनगर थाना गए तो वहां के कर्मचारियों ने उनसे लिखित शिकायत तो ले लिया लेकिन उसकी पावती नहीं दिया। कर्मचारियों का कहना था कि साहब आएंगे, तब रिसीव देंगे। दो दिन हो जाने के बाद भी अब तक मामले में एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है और ना ही इसकी जांच पड़ताल की जा रही है।

दुकान संचालकों ने थाने में पुलिस को चोरी की घटना को अंजाम देते हुए चोरों का सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध कराया है, जिसमें 2 चोर दुकान के बाहर खड़े हैं एवं एक अंदर घुसकर चोरी की घटना को अंजाम देते हुए दिखाई दे रहा है।

इस संदर्भ में थाना प्रभारी से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनका मोबाइल आउट ऑफ कवरेज मिला, वहीं सरगुजा एसपी ने इसे लापरवाही बताते हुए तत्काल चेक करवाने की बात कही है।

लगातार चोरी से सहमे लोग
गांधीनगर थाना क्षेत्र में लगातार चोरी की घटना से वहां के व्यवसायियों में हडक़ंप है। गत 22 जनवरी को जहां दो दुकानों का ताला टूटा हुआ, वहीं 1 दिन पूर्व 21 जनवरी को होटल बंधन इन के पास एक किराना दुकान में चोरी का असफल प्रयास हुआ । इस मामले में भी पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है।
 

अन्य पोस्ट

Comments