बलरामपुर

बलरामपुर में 4 चिडिय़ां मृत मिलीं, सैंपल भेजा
24-Jan-2021 10:30 PM 47
बलरामपुर में 4 चिडिय़ां मृत मिलीं, सैंपल भेजा

बर्ड फ्लू की आशंका से सहमे ग्रामीण 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बलरामपुर, 24 जनवरी।
बलरामपुर में रविवार को हारिल नामक 4 चिडिय़ां की मौत से हडक़ंप मच गया है। सूचना पर पशु विभाग की टीम मौके पर पहुंच मृत चिडिय़ों का सैंपल ली है। विभाग का कहना है कि मौत कैसे हुई है, जांच के बाद ही पता चल पाएगा। ग्रामीण एक साथ 4 चिडिय़ां की मौत से भयभीत है। 

गौरतलब है कि अभी 1 दिन पूर्व ही सरगुजा जिले के मैनपाट में एक मृत कौआ मिला था। पड़ोसी राज्यों मध्यप्रदेश व उत्तर प्रदेश में में फैले बर्ड फ्लू बीमारी की आशंका से ग्रामीण चिंतित हैं। उन्हें इस बात की आशंका है कि कहीं उनके जिले में भी बर्ड फ्लू ने दस्तक ना दे दी हो।

जानकारी के मुताबिक बलरामपुर मुख्यालय सिंदूर नदी के किनारे अज्ञात कारणों से हारिल नामक 4 पक्षियों के मृत पाए जाने के बाद लोगों में दहशत है। इसकी जानकारी बलरामपुर नगर पालिका  के पार्षद दिलीप सोनी ने दी है। दिलीप सोनी ने इसकी जानकारी पशु विभाग को भी दे दी है। उन्होंने बताया कि वह पक्षियों को तड़पता हुआ देखें तभी और सामने पहुंचे, तब तक 3 पक्षियों की मौत हो चुकी थी वही एक पक्षी तड़प रहा था, कुछ देर बाद उसकी भी मौत हो गई। उन्होंने तत्काल इस बात की सूचना पशु विभाग को दी। लोगों को जैसे ही इस बात की जानकारी लगी लोगों में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है।

मौके पर पहुंचे पशु विभाग की टीम ने पूरी सतर्कता के साथ मृत चिडिय़ा का सैंपल लेकर दफन कर दिया। वहीं पशु विभाग द्वारा सैंपल की रिपोर्ट नहीं आने तक ग्रामीणों को सतर्क रहने की भी सलाह दी गई है। पशु विभाग के डॉक्टर का कहना है कि सैंपल लेकर जांच हेतु रायपुर भेजा जा रहा है। सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहना उन्होंने बताया।
 

अन्य पोस्ट

Comments