बस्तर

सीएम ने बास्तानार में दी 156 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों की सौगात
25-Jan-2021 8:32 PM 44
 सीएम ने बास्तानार में दी 156 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 25 जनवरी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 25 एवं 26 जनवरी को बस्तर जिला प्रवास के दौरान बास्तानार में लगभग 156 करोड़ 46 लाख रूपए के कुल 51 विकास कार्यों की सौगात दी। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने 25 जनवरी को बड़े किलेपाल में आयोजित आमसभा में लगभग 44 करोड़ 52 लाख रुपए के 10 विकास कार्यों का लोकार्पण और लगभग 111 करोड़ 93 लाख रुपए के 41 विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।

मुख्यमंत्री श्री बघेल बड़े किलेपाल में आयोजित आमसभा के दौरान लगभग 7 करोड़ 28 लाख रुपए की लागत से बास्तानार में निर्मित 250 सीटर आदिवासी बालक छात्रावास और इतनी ही लागत की बालिका छात्रावास, मेडिकल कॉलेज डिमरापाल में लगभग 8 करोड़ 83 लाख रुपए की लागत से निर्मित आडिटोरियम, लगभग 6 करोड़ रुपए की लागत के मेडिकल कॉलेज जगदलपुर में ट्रामा सेंटर का फेज-1 कार्य लगभग, 1 करोड़ 79 लाख रुपए की लागत से बकावंड में निर्मित 50 सीटर आदिवासी कन्या छात्रावास, लगभग 5 करोड़ 11 लाख रुपए की लागत से 90 गांवों में पेजयल के लिए सोलर ड्यूल पंप, 2 करोड़ 97 लाख रुपए की लागत से 55 गांवों में हाई मास्ट की स्थापना, लगभग 1 करोड़ 99 लाख रुपए की लागत के डिमरापाल जगदलपुर में ट्रांजिट हॉस्टल और लगभग 1 करोड़ 72 लाख रुपए की लागत के नानगुर में निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण किया। इसके साथ ही करोड़ों के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया।

इस अवसर पर सांसद दीपक बैज, बस्तर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, संसदीय सचिव  रेखचन्द जैन, अक्षय ऊर्जा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष मिथलेश स्वर्णकार, मछुवा कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एमआर निषाद, हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप, बस्तर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम शाह मंडावी, विधायक  राजमन बेंजाम एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावा कमिश्नर  जीआर चुरेन्द्र,आईजी पी सुंदरराज, मुख्य वन संरक्षक मोहम्मद शाहिद, कलेक्टर  रजत बंसल, पुलिस अधीक्षक दीपक झा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इंद्रजीत चंद्रवाल एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments