महासमुन्द

सादगी से मना गणतंत्र पर्व
27-Jan-2021 4:10 PM 41
सादगी से मना गणतंत्र पर्व

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
पिथौरा,27 जनवरी। 
गणतंत्र दिवस के अवसर पर नगर एवम क्षेत्र में मात्र ध्वजारोहण को छोड़ कर कोई अन्य कार्यक्रम आयोजित नहीं होने से लोग निराश दिखे। मुख्य कार्यक्रम खेल मैदान की बजाय नगर पंचायत परिसर में हुआ।

सरकारी गाइड लाइन के कारण एक दो स्थानों को छोड़ कर मात्र ध्वजारोहण ही सम्पन्न किया गया।नगर पंचायत में मुख्यातिथि  क्षेत्रीय विधायक एवम वन विकास निगम के अध्यक्ष राजा देवेंद्र बहादुर सिंह ने नगर पंचायत परिसर में ध्वजारोहण करते हुए क्षेत्रवासियों को बधाई दी।  शहीद स्मारक पिथौरा में शहीद स्मारक निर्माण के बाद प्रथम बार ध्वजारोहण किया गया। यहां शहीद प्रमोद पटेल के पिता बृजलाल पटेल द्वारा ध्वजारोहण किया गया।इस कार्यक्रम में गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक छोटी बालिका परी महंती ने उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए भावुक कर दिया था।

बस स्टैंड में भी प्रति वर्ष की तरह ध्वजारोहण किया गया। इस बार सादे समारोह में वार्ड पार्षद राजू सिन्हा ने ध्वजारोहण किया।  प्राथमिक स्कूल उच्च प्राथमिक शाला कसाहिबहरा में ग्राम के एक वरिष्ठ ग्रामीण ईश्वर सिंह ध्रुव ने ध्वजारोहण किया।इसके अलावा सभी शासकीय कार्यालयों एवम संस्थाओं में संस्था प्रमुखों द्वारा सादे समारोह में ध्वजारोहण किया। 

ध्वजारोहण के कार्यक्रमो में मुख्यत: नगर पंचायत अध्यक्ष आत्माराम यादव,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलवंत खनूजा,अनन्त सिंह वर्मा,नगर पंचायत के पार्षद,समाजसेवक गुरदीप चावला,शिक्षक हेमंत खूंटे सहित अनेक ग्रामीणों एवम शहर वासियों ने भाग लिया।
 

अन्य पोस्ट

Comments