रायगढ़

कोतरलिया जमीन फर्जीवाड़ा, फरार आरोपियों की तलाश तेज
27-Jan-2021 5:35 PM 30
कोतरलिया जमीन फर्जीवाड़ा, फरार आरोपियों की तलाश तेज

पीडि़त पहुंचे आईजी के पास, मास्टरमाइंड का नाम जोड़े जाने का आवेदन  

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 27 जनवरी।
कोतरलिया जमीन फर्जीवाड़े को लेकर चक्रधरनगर पुलिस ने फरार आरोपियों की पतासाजी तेज कर दी है। लगातार गांव में पुलिस की छापामारी जारी है।

इधर प्रकरण में उच्च न्यायालय बिलासपुर से महीनों पहले आरोपियों की अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद भी पुलिस के द्वारा उन्हें गिरफ्तार नहीं किए जाने के कारण पीडि़त पक्ष ने न केवल रायगढ़ सीजीएम न्यायालय में चक्रधर नगर पुलिस को गिरफ्तारी के लिए निर्देशित करने का आवेदन लगाया है। बल्कि पीडि़त पक्ष ने आईजी कार्यालय बिलासपुर जाकर रतन लाल डांगी को भी लिखित आवेदन देकर फरार आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के अलावा प्रकरण में मास्टरमाइंड सन्तराम उर्फ टेंगना का नाम जोडऩे का निवेदन भी किया है। 

पीडि़त पक्ष ने बताया कि उक्त प्रकरण में एक सह आरोपी ने मामले में सन्तराम की संलिप्तता के पर्याप्त प्रमाण देते हुए जल्दी ही प्रकरण में अपनी तरफ से पुलिस को अतिरक्त आवेदन दे कर सरकारी गवाह बनने की बात उससे कही है। ऐसा किए जाने पर प्रकरण में न केवल नया मोड़ आ जाएगा बल्कि मुख्य आरोपी के तौर पर क्षेत्र का कुख्यात ठग सन्तराम उर्फ टेंगना पहचाना जाएगा।  

एक ग्रामीण ने नाम न छापे जाने की शर्तों में यह बताया कि प्रकरण में अपनी तरफ से राजीनामा करवाने तथा फरार आरोपियों को अवैधानिक तरीके से शरण और संरक्षण देंने में कोतरलिया का एक स्थानीय रसूकदार व्यपारी युवक शामिल है। उसके हस्तक्षेप की वजह से पुलिस फरार आरोपियों को नहीं पकड़ पा रही है। 

गौरतलब हो कि ग्राम कोतरलिया तहसील रायगढ़ में स्थित भूमि खसरा नम्बर 318/1 रकबा लगभग 80 डिसमिल जमीन की फज़ऱ्ी खरीद बिक्री मामले में चक्रधर नगर पुलिस ने आरोपी झसकेतन प्रधान,विसाहू सहित मोहित यादव,पुटकी यादव,नरेंद्र,कुमारी यादव और लक्ष्मण यादव के विरुद्ध कईधाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है।
 

अन्य पोस्ट

Comments