कोण्डागांव

स्कूलों में शान से लहराया तिरंगा, मेधावी विद्यार्थी सम्मानित
27-Jan-2021 9:54 PM 25
स्कूलों में शान से लहराया तिरंगा,  मेधावी विद्यार्थी सम्मानित

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोण्डागांव, 27 जनवरी।
इस वर्ष भी 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लंजोड़ा में ध्वजारोहण किया गया। उक्त अवसर पर शिक्षा सत्र 2019-20 के 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम हासिल करने वाले विषय शिक्षक डीके साहू हिंदी, मेनका पटेल हिंदी, चंद्रभान सिंह ठाकुर अंग्रेजी, वंदना कोरेटी गणित, अजय मरकाम गणित, पूर्णिमा मरकाम भूगोल, प्रताप साहू लेखाशास्त्र, अनीता वर्मा, आईटी और नीरज दहिया, ऑटो सेक्टर में उपलब्धि के लिए प्राचार्य एसपी शर्मा के कर कमलों से शिक्षक अमरनाथ साहू के सौजन्य से सम्मानित किए गए।
 
साथ ही कक्षा दसवीं में प्रथम स्थान आने वाली छात्रा कनिज फातिमा और 12वीं में प्रथम स्थान आने वाली छात्रा  अरुणा धु्रव को भी सम्मानित किया गया। इस समारोह में आरआर नेताम, एसपी नेताम, आरके बंजारे, दीपेश प्रसाद, एमके अटलखाम सहित सभी शिक्षक शिक्षिकाएं तथा कर्मचारी उपस्थित होकर उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की।

कोण्डागांव जिले के ग्रामीण अंचल में स्थित ग्राम कोकोड़ी के प्राथमिक शाला में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। ग्राम पटेल मोहन सेठिया और पंच लच्छीनाथ पोटाई के द्वारा ध्वजारोहण कर सभी को शुभकामनाएं दी। मोहन सेठिया ने अपने संबोधन में देश को स्वतंत्र कराने वाले वीर अमर शहीद देशभक्तों और वीर सेनानियों को याद कर उनके संघर्षों से मिले आजादी पर प्रकाश डालते हुए संविधान के बारे में बताया। साथ ही गांव में चल रहे मोहल्ला कक्षा की प्रशंसा की। ग्राम पटेल, पंच स्वसहायता समूह और शाला प्रबंधन समिति के द्वारा मोहल्ला कक्षा में बच्चों को नि:शुल्क अध्यापन करा रहे। युवा नरेंद्र सेठिया, ज्योति बघेल और प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन के कार्यकर्ता संजय सेठिया को सम्मानित किया गया। संस्था के शिक्षक सूरज नेताम और राजकुमार यादव के द्वारा कोरोनाकाल में सभी को सामाजिक दूरी, मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग करने का आग्रह किया और गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। समारोह में शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष किशोर नाग, मनीष कौशल, पंच सविता बघेल, केशो बाई नाग, राजेश्वरी कोर्राम और पालकों का विशेष सहयोग रहा।

अन्य पोस्ट

Comments