कोण्डागांव

मरार समाज ने सब्जी मंडी खोलने की रखी मांग, सीएम ने दी स्वीकृति
27-Jan-2021 10:00 PM 31
मरार समाज ने सब्जी मंडी खोलने की रखी मांग,  सीएम ने दी स्वीकृति

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोण्डागांव, 27 जनवरी।
कोसरिया मरार पटेल समाज जिला कोण्डागांव के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर कोण्डागांव में सब्जी मंडी खोलने की मांग की। साथ ही निर्माणाधीन सामाजिक भवन के निर्माण के लिए राशि की मांग की एवं अन्य मांगों को भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा समाज की मांगों को जनहित की मांग समझते हुए त्वरित रूप से सब्जी मंडी खोलने की बात कही तथा निर्माणाधीन भवन निर्माण के लिए दस लाख रुपए प्रदान करने की स्वीकृति मिली। मुलाकात के दौरान भेंट स्वरूप मरार समाज की इष्टदेवी माँ शाकम्भरी की लकड़ी से निर्मित मूर्ति भेंट की।

युवा प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष रितेश पटेल ने कहा कि, प्राचीन समय से ही मरार समाज का मुख्य कार्य सब्जी उत्पादन का ही था परंतु आज सभी समाज के लोग सब्जी उत्पादन करते हैं फिर भी मरार समाज का जनजीवन आज भी सब्जी उत्पादन पर निर्भर हैं। हम अपनी संस्कृति को समय के आधार पर बदल नही सकते आज भी जैविक खेती मरार समाज के लोग करते हैं सब्जी मंडी के खुलने से सभी सब्जी उत्पादक किसानों को इसका लाभ मिलेगा। मरार समाज जीवन स्तर में सुधार आएगी।
 
मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए प्रतिनिधिमंडल में रितेश पटेल, कृष्णा पटेल, जयराम पटेल, भानु पटेल, महेश पटेल, रामदेव कौशिक, रामकृष्ण पटेल, चंदन पटेल, गोवर्धन पटेल, अंगद पटेल, महिला प्रकोष्ठ से देशबति पटेल, उषा पटेल शामिल रहे।

अन्य पोस्ट

Comments