जान्जगीर-चाम्पा

राम मंदिर निर्माण के लिए अंशदान करने जनजागरूकता रैली व शोभायात्रा
28-Jan-2021 6:46 PM 44
  राम मंदिर निर्माण के लिए अंशदान करने जनजागरूकता रैली व शोभायात्रा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बलौदा, 28 जनवरी। अयोध्या में बनने वाले श्री रामचंद्र जी के भव्य एवं दिव्य मंदिर निर्माण समिती बलौदा के नेतृत्व में  श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान तीर्थ क्षेत्र से भारत के  प्रत्येक जन भावनाओं को इस अभियान से जोडऩे के लिए राम भक्तों ने नगर के विभिन्न वार्डों में राम मंदिर निर्माण के लिए अंशदान करने एवं इस महा अभियान से जुडऩे के लिए जन जागरूकता के तहत भव्य शोभा यात्रा निकाली।

शोभायात्रा में श्रीराम जी की भव्य झांकी की पूजा अर्चना  श्री हुनमान मंदिर कुटी के पुजारी श्री रामदास जी विरागी ने विधिवत रूप से कर गाजे-बाजे एवं भगवान श्री राम के छायाचित्र एवं सहयोग का संदेश लिए फ्लेक्स के साथ नगर के सभी वार्डो का भ्रमण के लिए निकाली गई। नगर के वार्डों के प्रत्येक गली में जाकर राम भक्तों ने मंदिर निर्माण के लिए सहयोग करने का आग्रह किया एवं बताया कि यह अभियान आम जनमानस को भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण से जोडऩे के लिए चलाया जा रहा है। जहां शोभा यात्रा में श्री रामचन्द्र जी के जय घोष से नगर राममय हो गया जगह -जगह फूलों, नारियल, अगरबत्ती से स्वागत किया गया। शोभायात्रा में भक्त हाथों में भगवा ध्वज लिए जय घोष किये जा रहे थे।हनुमान मंदिर से बिलासपुर रोड गांधी चौक होते हुए ,श्याम बाजार से नगर के अंदर भृमण करते हुए बुधवारी बाजार चौक में शोभायात्रा का समापन हुआ ,इस दौरान श्याम बाजार और  बुधवारी बाजार में स्वर्णकार सराफा संघ,और रजक समाज के द्वारा मिष्ठान हलुआ,बूंदी,चना प्रसाद और जल का प्रबंध किया गया था।

भगवान श्री राम का मंदिर केवल एक मंदिर नहीं अपितु संपूर्ण भारतीय संस्कृति एवं हिंदू धर्म के विश्वास का प्रतीक है यह श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान 15 जनवरी से 30 जनवरी तक चलेगा। प्रत्येक वार्डों में बनी समितियां एवं पूरे देश में 15 से 30 जनवरी तक शोभायात्रा प्रभात फेरी ,रैली निकालकर एवं 31 जनवरी को प्रत्येक घर पर जाकर के आग्रह पूर्वक सहयोग राशि रसीद काट कर लेंगे। यह रसीद स्वेच्छानुसार 10, 100, 1000 रू प्रकार के रहेंगे  इसके अलावा जो भी राम भक्त परिवार अपनी स्वेच्छा अनुसार चेक या ऑनलाइन से सहयोग करना चाहे कर सकते हैं।

भव्य शोभा यात्रा हनुमान मंदिर के आचार्य श्री रामदास विरागी ,जी के अगुआई में क्षेत्रीय स्थानीय विधायक,सौरभ सिंह,गोविंद शर्मा,पूर्व सांसद श्रीमती कमला देवी पाटले,प्रदीप पाटले,एस कुमार देवांगन,रमाकांत यादव,जीवन श्रीवास,शिवाजी अग्रवाल, महेश सोनी,संजय रजक,नरेंद्र मित्तल,लवकुश कैवर्त, कान्हा तिवारी शुभम सोनी,मनोज देवांगन,सहित नगर के सभी राम भक्त  सहित नगर के छोटे-छोटे बच्चे ,महिलाएं, वरिष्ठजन,एवं युवा कार्यकर्ता शामिल हुए।

अन्य पोस्ट

Comments