बिलासपुर

मनरेगा मजदूरों को साल भर बाद भी भुगतान नहीं
11-Feb-2021 5:05 PM 33
मनरेगा मजदूरों को साल भर बाद भी भुगतान नहीं

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
करगीरोड (कोटा ),   11 फरवरी।
जनपद पंचायत कोटा के ग्राम पंचायत छेरकाबांधा में मनरेगा योजना के तहत लामेर नाला में कार्य किये मजदूरों को एक साल बाद भी मजदूरी नहीं मिली। उन्होंने अफसरों को ज्ञापन सौंपकर जल्द भुगतान की मांग की है। 
मजदूरों ने बताया कि जनपद पंचायत  सीईओ संध्या रानी कुर्रे को भी लिखित लगभग 6 माह पहले लिखित ज्ञापन जनपद पंचायत कार्यालय में सौंपा था लेकिन उनको बार-बार यही बात उच्च अधिकारियों द्वारा कहा जाता हैं कि अपने बैंक खाता को चेक कराने की बात करते हैं। ज्ञापन सौंपनें के बाद सिर्फ आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिलता। 

छेरकाबांधा की महिलाओं ने कहा कि आखिर हमारी काम किये मजदूरी कब मिलेंगी।  ज्ञापन सौंपने पहुंचीं महिलाओं ने बताया कि जब भी अपने मजदूरी के बारें पूछने आते हैं तो जनपद पंचायत के अधिकारियों द्वारा मनरेगा मजदूरी का कापी का फोटो कापी, बैंक खाता ,कागजात मांग कर मजदूरों को भेज देते हैं एक साल छेरकाबांधा पंचायत में लामेर नाला में कार्य किया मजदूरो   सुरेश,हीरालाल, सुशीला, गनेशिया बाई पंच ,राजिम बाई,कार्तिक राम,रूपा बाई,नदंनी बाई,सीताराम, उषाबाई ,आमीन खान  ,बडी संख्या में मंगलवार को अपना ज्ञापन बिलासपुर कलेक्टर, कोटा एसडीएम, कोटा जनपद पंचायत में सौंपा। और 15 दिवस पर मनरेगा मजदूरी का भुगतान नहीं मिलने पर घेराव करने की बात कही।
 

अन्य पोस्ट

Comments