कोरिया

विधायक व महापौर ने सुबह योगाभ्यास कर ओपन जिम का किया उद्घाटन
11-Feb-2021 8:15 PM 39
 विधायक व महापौर ने सुबह योगाभ्यास कर ओपन जिम का किया उद्घाटन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

चिरमिरी, 11 फरवरी।  विगत रविवार को युवा भारत चिरमिरी के तत्वाधान में बड़ा बाजार  योगा समिति के हाई स्कूल ग्राउंड स्थित नि:शुल्क नियमित योग क्लास में सुबह सात बजे मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल व चिरमिरी महापौर कंचन जायसवाल ने योगाभ्यास कर एक ओपन जिम का लोकार्पण किया ।सुबह योग शिक्षक संजय गिरि ने मुख्यथितियों सहित आमजन को योगाभ्यास कराया।

 इस अवसर पर विधायक डॉ विनय ने स्थानीय लोगों के रोज योग किये जाने की तारीफ करते हुए स्वास्थ के प्रति जागरूकता के लिए लोगो को धन्यवाद दिया तथा योग शिक्षक संजय गिरि की उनकी योग के प्रति समर्पण की सराहना करते हुए सभी लोगो से नित्य ही योग करने की अपील की और कहा कि मेरी तरफ से आप लोगों को किसी भी सुख- सुविधा की कमी नही होने दी जाएगी। मैं हमेशा आप लोगो की सेवा में हाजिर रहूंगा। महापौर कंचन जायसवाल ने कहा कि सुबह योग करने से मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। समयाभाव व व्यस्तता के कारण हम सब सुबह योग नही कर पाते पर सभी को इस योग विद्या से जरूर जुडऩा चाहिए। उन्होनें स्थानीय ? योगा समिति को इस आयोजन के लिए साधुवाद दिया।

  इस अवसर पर योग शिक्षक संजय गिरि ने सुबह 6 बजे मंत्रों के उच्चारण के साथ कुछ प्रमुख आसनों के साथ प्राणायाम के अभ्यास कराए और उनके हमारे मन- मस्तिष्क पर पडऩे वाले प्रभाव को विस्तार से बताया। जिसे सभी अतिथियों व लोगों ने बड़े उत्साह से किया। इस अवसर पर गिरि ने बताया कि आज के भागमभाग जीवन में लोगों में स्वास्थ्य के प्रति अनदेखी के कारण बहुत तनाव बढ़ता ही जा रहा है, जिसमे महिलाएं पुरुषों के साथ बच्चे और युवा भी एक बड़ी संख्या में शामिल होते जा रहे है। फलस्वरूप लोगों में लोभ क्रोध मोह काम ईर्ष्या आदि बढ़ता ही जा रहा है। जिसे हम योग प्राणायाम व ध्यान से नियंत्रण पा सकते है इसलिए सभी को नित्य ही कम से कम आधे घंटे योग करनी चाहिए। जो कि यहां नित्य की योग कक्षा में नि:शुल्क दी जाती है।

  योगाभ्यास के उपरांत विधायक व महापौर ने स्थानीय बड़ी बाजार के लोगों को ओपन जिम का फीता काटकर लोकार्पण किया। इस अवसर पर युवा भारत व योगा समिति के प्रमुख राम सहोदर, विनायक, सचिन, नरेश,कमल, श्यामबाबू खटीक, भोगीलाल नायक अल्लु गुप्ता ने अतिथियों व योग शिक्षक का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम में बच्चों, महिलाओं सहित काफी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments