कोरिया

लुटेरों ने दूसरे दिन लौटाए कैश और जेवरात
15-Feb-2021 7:09 PM 45
लुटेरों ने दूसरे दिन लौटाए कैश और जेवरात

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

मनेन्द्रगढ़, 15 फरवरी। शनिवार को खोंगापानी में इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायी के घर पर दिन-दहाड़े चेहरे पर फुल मास्क लगाए दो बदमाशों के द्वारा कैश और जेवरात पार कर दिए गए वहीं दूसरे दिन रविवार की सुबह लूट का शिकार हुए व्यवसायी के घर के बाहर लूटे गए कैश और जेवरात बरामद भी हो गए। अनुमान है कि पुलिस का शिकंजा कसता देख बदमाशों ने लूटे गए कैश और जेवरात को लौटाना मुनासिब समझा है, लेकिन अपनी तरह के लूट की इस अनोखी घटना को सुलझाने में पुलिस जुटी हुई है।

झगराखंड थानांतर्गत नगर पंचायत खोंगापानी के खेता दफाई में इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायी अनवर अली निवास करते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी नरगिस एक सप्ताह पहले अपने पैतृक निवास बनारस गई हुई है। रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने के लिए वे शनिवार की दोपहर बाद ढाई बजे बस से बनारस जाने के लिए निकले। उन्होंने बताया कि सवा 4 बजे उनकी बेटी ने फोन पर उन्हें घर में चोरी होने की जानकारी दी। इसके बाद वे रास्ते से ही वापस खोंगापानी अपने घर लौट आए। घर पहुंचने पर बेटी और नातिन  ने बताया कि 3.30 से 4 बजे के बीच दो व्यक्ति घर के अंदर चेहरे पर फुल मास्क लगाए दाखिल हुए और दोनों को अलग-अलग कमरे में अंदर करके बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। कुछ देर बाद रिश्तेदार का बेटा जुन्नू दरवाजा खोला तो दीवान वाले कमरे का सामान बिखरा पड़ा था। कमरे में रखी आलमारी खुली थी। उसमें रखा 1 लाख कैश, दुकान की बिक्री का चिल्हर, दीवान में रखे डेढ़ लाख नगद, सोने की नथिया, मांग का टीका, 1 नग चांदी का हार व 1 जोड़ी पायल गायब थे। अनवर अली ने खोंगापानी पुलिस चौकी में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई।

दिन-दहाड़े घर में हुई लूट की इस घटना से पुलिस हरकत में आई और केस को सुलझाने जहां डॉग स्क्वॉयड की मदद ली वहीं आसपास लगे सीसीटीव्ही फुटेज को भी खंगाला जाने लगा। दूसरे दिन रविवार की सुबह करीब 5.30 बजे लूट का शिकार हुए व्यवसायी ने अपने घर का दरवाजा खोला तो दरवाजे पर सफेद रंग प्लास्टिक की बोरी में सामान बंधा हुआ नजर आया। उन्होंने बोरी खोलकर देखा तो उसमें लूटे गए कैश व जेवरात मौजूद थे। उन्होंने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कैश और जेवरात को जब्त किया और पुन: डॉग स्क्वॉयड की मदद ली गई कि आरोपी किस रास्ते से आए और किस ओर गए। झगराखंड थाना प्रभारी सुनील सिंह का कहना है कि केस से जुड़े हर पहलु को बारीकी से खंगाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि लूटे गए कैश व जेवरात भले ही मिल गए हों, लेकिन वारदात में शामिल आरोपी शीघ्र पकड़े जाएंगे।

अन्य पोस्ट

Comments