कोरबा

ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण पर पहुंची सांसद, ग्रामीणों से हुईं रूबरू
16-Feb-2021 9:32 PM 55
ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण पर पहुंची सांसद, ग्रामीणों से हुईं रूबरू

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोरबा, 16 फ़रवरी।
कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ग्रामीण अंचलों के प्रवास पर हैं। उन्होंने मंगलवार को ग्राम भैंसमा से अपने इस ग्रामीण भ्रमण की शुरूआत की। भैंसमा में आयोजित हो रहे भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में शामिल होकर कथा श्रवण का पुण्य लाभ व आशीर्वाद लिया। इसके उपरांत भैंसमा के पूर्व सरपंच वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बहादुर सिंह कंवर के निधन पर उनके निवास पहुंचकर पत्नी एवं कोरबा जनपद पंचायत के अध्यक्ष श्रीमती हरेश कंवर व परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया तथा स्व. बहादुर सिंह कंवर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके पश्चात सांसद ने ग्राम तिलकेजा पहुंचकर ग्रामीणों से रूबरू होते हुए उनकी समस्याओं के बारे में जाना। ग्राम तुमान में सांसद ने हाईस्कूल के प्रयोगशाला का उद्घाटन किया। ग्राम बैगापाली में ग्रामीणों से मिली व उनकी समस्याओं को जानकर निराकरण के लिए निर्देश दिए। प्राथमिक शाला बैगापाली के जर्जर भवन का मरम्मत कराने की मांग उठाए जाने पर सांसद ने जिला शिक्षा अधिकारी को इस हेतु आवश्यक कार्यवाही के त्वरित निर्देश दिए।

सांसद के ग्रामीण दौरे के दौरान गांव पहुंचने पर उनका स्थानीय लोगों के द्वारा फूल-मालाओं से आत्मीय स्वागत किया गया। सांसद ने इन मौकों पर कहा कि वे अपने क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को जानने के लिए निकली हैं, सांसद होने के नाते उनकी यह जिम्मेदारी भी है। उन्होंने कहा कि कोरबा सहित पूरे संसदीय क्षेत्र का विकास के लिए वे राज्य से लेकर केन्द्र तक लगातार प्रयासरत हैं। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर, सांसद प्रतिनिधि हरीश परसाई, ब्लाक अध्यक्ष अजीत दास महंत, हरकुमारी बिंझवार, दौलत सिंह राठिया, श्रीमती उषा तिवारी, गोदावरी राठौर, धनेश्वरी कंवर, अशोक सिंह, फूल सिंह राठिया, प्रशांत राठौर, मो. आवेश कुरैशी, सूरज सिंह, बिस्सू घोष सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा ग्रामवासी उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments