कोरबा

जवाहर नवोदय विद्यालय कोरबा भोपाल क्षेत्र के अंतर्गत टॉप-20 में शामिल
20-Feb-2021 8:53 PM 55
जवाहर नवोदय विद्यालय कोरबा भोपाल  क्षेत्र के अंतर्गत टॉप-20 में शामिल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोरबा, 20 फरवरी। जिला प्रशासन और नवोदय विद्यालय समिति के उच्च अधिकारियों से प्राप्त मार्गदर्शन एवं सहयोग से जवाहर नवोदय विद्यालय कोरबा ने अपना परचम लहराया है। जवाहर नवोदय विद्यालय कोरबा ने नवोदय विद्यालय समिति भोपाल क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी 113 विद्यालयों में से सर्वश्रेष्ठ 20 नवोदय में अपना स्थान बनाया है।

 जवाहर नवोदय विद्यालय कोरबा को भोपाल क्षेत्र (ओडिशा, छत्तीसगढ़ एवं मध्यप्रदेश) के टॉप-20 में चुना गया है। छत्तीसगढ़ राज्य के पांच सर्वश्रेष्ठ नवोदय विद्यालयों में भी शानदार स्थान प्राप्त किया है। यह उपलब्धि उच्च गुणवत्ता पूर्ण मापदंडो पर खरा उतरने के कारण प्राप्त हुआ है। जवाहर नवोदय विद्यालय कोरबा में सुंदर हरित परिसर, अच्छी बुनियादी संरचना, बिजली की उपलब्धता, सर्वोत्तम आवास सुविधा, फर्नीचर की उपलब्धता, कम्प्युटर शिक्षा, प्रतिभाशाली और समर्पित स्टाफ तथा हर्षित विद्यालय के वातावरण में शिक्षा प्रदान करने के कारण यह उपलब्धि मिली है।

प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय कोरबा ने समस्त स्टाफ, विद्यार्थियों एवं उनके पालकों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दिया। उन्होंने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय कोरबा की समस्त उपलब्धियों को ध्यान में रखते हुए स्कूली शिक्षा और साक्षरता मंत्रालय-शिक्षा विभाग ने अगले सत्र से विद्यालय में नई शिक्षा नीति लागू करने का निर्णय लिया है। अब जवाहर नवोदय विद्यालय कोरबा छत्तीसगढ़ राज्य के नोडल जवाहर नवोदय विद्यालय के रूप में उभरेगा। साथ ही नई शिक्षा नीति के आदर्शों को प्राप्त करने के लिए अन्य नवोदय के प्रेरणा स्रोत और सलाहकार के रूप में कार्य करेगा।

जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा नवमीं में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 24 को

कोरबा 20 फरवरी। जवाहर नवोदय विद्यालय सलोरा में कक्षा नवमीं में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 24 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए चयन परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र जवाहर नवोदय विद्यालय के वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। जिन अभ्यर्थियों के द्वारा ऑनलाइन आवेदन पत्र भेजा गया था, वे अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट एनव्ही एडमिशन क्लास नाइन डॉट इन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय कोरबा ने बताया कि विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर जवाहर नवोदय विद्यालय सलोरा के हेल्पडेस्क में संपर्क कर सकते हैं।

अन्य पोस्ट

Comments