बिलासपुर

दहेज में 10 लाख की मांग, पत्नी का गला दबोचा, रास्ता रोक धमकाया, पति गिरफ्तार
21-Feb-2021 8:10 PM 58
दहेज में 10 लाख की मांग, पत्नी का गला दबोचा, रास्ता रोक धमकाया, पति गिरफ्तार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बिलासपुर, 21 फरवरी।
शादी के 10 माह के भीतर 10 लाख रुपये दहेज की मांग पर पत्नी को प्रताड़ित करने के आरोपी पति 27 खोली के चंद्रेश द्विवेदी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

 सिरगिट्टी थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक आश्रय परिसर सिरगिट्टी की प्रेमलता द्विवेदी (31 वर्ष) की शादी 10 माह पूर्व लॉकडाउन के दौरान अप्रैल माह में आरोपी चंद्रेश से हुई थी। शादी व सगाई में उसे लड़की के पिता ने चार लाख रुपये तथा 3 लाख के जेवर दिये। शादी के बाद पति दहेज में 10 लाख रुपये और पिता से लाने के लिये मारपीट करने लगा। तीन माह पहले आरोपी ने पत्नी प्रेमलता को घर से निकाल दिया। एक सप्ताह पहले पिता ने उसके ससुराल वालों से समझौता कर बेटी को फिर पति के पास छोड़ा था। कल 20 फरवरी को आरोपी चंद्रेश ने फिर दहेज में 10 लाख रुपये लाने की मांग की और पत्नी प्रेमलता का गला व मुंह दबाया। पत्नी वहां से किसी तरह छूटकर वापस पिता, चाचा व जीजा के साथ पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिये सिरगिट्टी थाने के लिये निकली। रास्ते में फिर चंद्रेश ने उन्हें रोककर रिपोर्ट कराने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी।

सिरगिट्टी पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ धारा 498(क) तथा 323 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज किया और आरोपी को उसके 27 खोली स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया। उसे आज रिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया। 

अन्य पोस्ट

Comments