कोण्डागांव

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में महिला कांग्रेस का एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन
22-Feb-2021 9:00 PM 19
 पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में महिला कांग्रेस का एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 22 फरवरी। जिला महिला कांग्रेस कमेटी कोण्डागांव के तत्वावधान में लगातार बढ़ रही मंहगाई, बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों के विरोध में 22 फ रवरी को एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन आयोजित किया गया। 
इस दरम्यान छग प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद फ ूलोदेवी नेताम, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुखबति मरकाम, प्रदेश सचिव वेदवती पोयाम, शहर अध्यक्ष तबस्सुम बानो, ब्लाक अध्यक्षगण रमिला मरकाम, बिंदा मेश्राम, रेखा कश्यप, जिला अध्यक्ष झुमुक दीवान, विधायक प्रतिनिधि बुधराम नेताम, गजेंद्र राठौर, जिला महामंत्री गीतेश गांधी आदि ने लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि, 2014 चुनाव के समय मोदी जी ने नारा लगाया था बहुत हुई मंहगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार यही नारा पूरे देश पर आज भारी पड़ रहा है और अब ये नारा बहुत हुई मंहगाई की मार हाय हाय मोदी सरकार में परिवर्तित हो गया है। एक तरफ तो मोदी जी हमने करोड़ों परिवारों को उज्ज्वला गैस बाटे हैं कहकर अपनी पीठ थपथपाते नहीं थक रहे लेकिन आज वही उज्ज्वला गैस लोगों के लिए जी का जंजाल बनी हुई हैं। आज गैस सिलेंडर के महंगे दाम की वजह से ना गैस सिलेंडर भरवा पा रहे हैं ना अब उसे रिफिल करवाने की उनमें हिम्मत बची है। वैसा ही पेट्रोल-डीजल के दामों का हाल है। कच्चे तेल के दामों में गिरावट के बाद भी देशवासियों आज सबसे महंगे दर पर पेट्रोल-डीजल मिल रहा हैं।  जिसका सबसे ज्यादा असर इस देश के गरीब मध्यमवर्गीय परिवारों पर पड़ रहा है और इस कमरतोड़ मंहगाई की वजह से उनके ऊपर आर्थिक बोझ बढ़ता ही जा रहा है और उनके घर का बजट चरमरा गया है। लेकिन बजाय इस अहम मुद्दे पर कोई समाधान निकालने के मोदी सरकार कुम्भकर्णी नींद में सोई हुई है वो केवल उसी समय जागती हैं जब देश की किसी सम्पत्ति को अपने चंद उद्योगपति मित्रों को बेचना होता हैं। 
प्रदर्शन के दौरान सन 2014 के गैस सिलेंडर के दामों लगा सिलेंडर और सीरीज के माध्यम से मोटरसाइकिल और कारो में पेट्रोल डालकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इसके पश्चात महिला कांग्रेस द्वारा सर पर सिलेण्डर रखकर अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय तक रैली निकाल तहसीलदार कोण्डागांव को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया।
 कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन शहर महिला कांग्रेस प्रवक्ता शिल्पा देवांगन द्वारा किया गया। प्रदर्शन के दौरान कार्यक्रम में भारी संख्या में महिला कांग्रेस के पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

अन्य पोस्ट

Comments