कोण्डागांव

प्रहलाद को जिपं अध्यक्ष ने सौंपी गुड्स कैरियर वाहन की चाबी
23-Feb-2021 4:55 PM 23
प्रहलाद को जिपं अध्यक्ष ने सौंपी गुड्स कैरियर वाहन की चाबी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 23 फरवरी। सपने कई लोग देखते हैं पर उसे पूरा करने का दम कुछ लोग ही रखते हैं ऐसे ही जनजातीय समुदाय के प्रयत्नशील कृषकों को राज्य सरकार की अनुसूचित जनजाति गुड्स कैरियर योजना द्वारा उनके सपनों को पंख लगाने का प्रयास किया जा रहा हैं। इसी क्रम में विकासखण्ड केशकाल के एक छोटे से गांव खालेमुरवेण्ड के कृषक प्रहलाद कावडे पिता मनेश कावडे को भी उसके सपनों की चाबी 22 फरवरी को जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मातलाम व जिला पंचायत सीईओ डीएन कश्यप के द्वारा प्रदान किया गया।

इस संबंध में हितग्राही प्रहलाद कावड़े ने बताया कि, गुड्स कैरियर वाहन के लिए ऋण प्राप्ति के लिए प्रहलाद ने सर्वप्रथम कलेक्ट्रेट में स्थित जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति कार्यालय में संपर्क कर अनुसूचित जनजाति गुड्स कैरियर योजना के तहत ऋण से गुड्स कैरियर प्राप्त करने की योजना का लाभ लेकर स्वरोजगार कार्य करने का इच्छा व्यक्त की थी। जिला अंत्यावसायी में आवेदन के पश्चात आवेदन पत्र का चयन जिला स्तर पर गठित चयन समिति के चयन के पश्चात प्रहलाद का चयन इस योजना हेतु किया गया। जिसके तहत् प्रहलाद को गुड्स कैरियर खरीदने के लिए 6.25 लाख का ऋण आसान किस्तों में प्रदान किया गया हैं।

प्रहलाद कावड़े को कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष व मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा गुड्स कैरियर वाहन की चाबी उसके बेहतर भविष्य की कामना करते हुए प्रदान की गई। इस अवसर पर जनपद पंचायत सीईओ एसके नाग, अंत्यावसायी सहकारी समिति के कार्यपालन अधिकारी बाबूभाई श्रीवास सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments