बस्तर

आईजी से मुलाकात कर मुक्तिमोर्चा ने महिलाओं के लिए न्याय की लगाई गुहार
23-Feb-2021 9:36 PM 232
आईजी से मुलाकात कर मुक्तिमोर्चा ने महिलाओं के लिए न्याय की लगाई गुहार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 23 फरवरी। बस्तर अधिकार मुक्तिमोर्चा के मुख्य संयोजक नवनीत चांद के नेतृत्व में बस्तर के आईजी से मुलाकात कर बीजापुर की स्वास्थ्यकर्मी व उनके 2 साथी के साथ हुई मारपीट पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई।

आज बस्तर संभागीय मुख्यालय में आईजी सुंदरराज पी. से पीडि़ता ने मुलाकात कर आपबीती बताकर न्याय की गुहार मुक्ति मोर्चा के माध्यम से लगाई गई। प्रार्थी ने अपने आवेदन में बताया कि वह बीजापुर जिले के भोपालपटनम ब्लॉक के मद्देड़ स्वास्थ्य कार्यलाय में स्वास्थ्य कर्मी के पद में पदस्थ हंै, वहीं घटना दिनांक को भी प्रार्थी द्वारा कार्यालय में सेवा दिया जा रहा था।

इसी दौरान दोषियों द्वारा अपने इलाज हेतु डॉक्टर से मिलकर प्राथमिक उपचार हेतु डॉक्टर के कहने पर उन्हें, मेरे पास भेजा गया, बिना किसी कारण के मुझसे मारपीट किया गया। जिसकी जानकारी तत्काल विभागीय अधिकारी को देकर थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराया गया। लेकिन शिकायत के बाद भी दोषियों के ऊपर कार्रवाई ना कर, थाने के विवेचक द्वारा दोषियों के प्रभाव में झूठा व षडय़ंत्रकारी टोनही एक्ट के तहत मुझ पर कार्रवाई की गई, जो बेबुनियाद है। जिसकी निष्पक्ष जांच व वास्तविक दोषियों पर कार्यवाही हेतु जिले के पुलिस अधीक्षक से मिलने के बाद, आज मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में बस्तर आईजी से मिल न्याय की गुहार लगाने पहुंची।

उक्त संपूर्ण घटनाक्रम पर मुक्ति मोर्चा के संयोजक नवनीत ने गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए बस्तर आईजी से चर्चा कर निवेदन करते हुए कहा कि, घटनाक्रम में विवेचना पूर्णत: संदेह के घेरे में दिख रही है। प्रार्थियों के बयान व आवेदन पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए जिला स्तरीय उच्च जांच कमेटी का गठन कर, संपूर्ण मामले की पुन: नये सिरे से जांच करवा वास्तविक दोषियों पर कार्रवाई कर, पीडि़ता को न्याय दिलवाए।

इस दौरान बीजापुर जिले के संयोजक बालकृष्ण बजाज, दंतेवाड़ा जिला संयोजक सुजीत कर्मा, बस्तर जिला संयोजक भरत कश्यप, शहर संयोजक शोभा गंगोत्री, कोषाध्यक्ष पूजागुरूदत्ता, उपाध्यक्ष एकता रानी, सचिव मीना कौर, चंदा खुदराम, लोहण्डीगुड़ा ब्लॉक संयोजक तुलसी सेठिया, दीपक मरकाम, तरूना सेधकर, दीपक शर्मा आदि उपस्थित थे ।

अन्य पोस्ट

Comments