दुर्ग

किसान आंदोलन के दमन, फर्जी मामलों पर गिरफ्तारियों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन
25-Feb-2021 6:43 PM 36
किसान आंदोलन के दमन, फर्जी मामलों पर गिरफ्तारियों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 25 फरवरी।
केंद्र के तीन कृषि कानूनों को वापस लेने, एमएसपी की कानूनी गारंटी देने सहित अन्य मांगों को लेकर तीन माह से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसान संगठनों के संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर पूरे देश में दमन विरोधी दिवस मनाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ प्रगतिशील किसान संगठन के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसान केंद्र सरकार के दमन के खिलाफ  नारे लगाते हुए रैली के रूप में जिला कार्यालय पहुंचे और डिप्टी कलेक्टर रविराज ठाकुर को राष्ट्रपति के नाम मांगपत्र सौंपा।

किसान संगठन की ओर से राष्ट्रपति के नाम लिखे गये पत्र में कहा गया है कि केंद्र और कुछ राज्यों की सरकारों द्वारा किसान आंदोलन का दमन करने की नीयत से अनेक नेताओं के खिलाफ फ र्जी एफआईआर दर्ज करके प्रकरण बनाये गये हैं। कुछ किसान और नेताओं को गिरफ्तार करके जेलों में बंद कर दिया गया है। किसान आंदोलन का समर्थन करने वालों को भी शारीरिक, मानसिक और आर्थिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा है। 

छत्तीसगढ़ प्रगतिशील किसान संगठन ने गिरफ्तार किये गये सभी निर्दोष किसानों को तत्काल नि:शर्त रिहा करने, सभी फ र्जी एफ आईआर और मुकदमे वापस लेने, आंदोलन पर निराधार आरोप लगाकर बदनाम करने वालों पर कार्रवाई करने और पुलिस द्वारा दिल्ली की सीमाओं पर सडक़ में लगाये गये बाधाओं को हटाकर आवागमन चालू कराने  मांग की।
 

अन्य पोस्ट

Comments