कोरबा

केएल मेहता कप क्रिकेट स्पर्धा
25-Feb-2021 7:20 PM 39
केएल मेहता कप क्रिकेट स्पर्धा

  एसईसीएल गेवरा को 7 विकेट से हराकर बालको ने फाइनल में बनाई जगह   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोरबा, 26 फरवरी।  कोरबा प्रेस क्लब द्वारा आयोजित स्व. केशवलाल मेहता स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता विगत 16 वर्षों से लगातार आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता अब अपने अंतिम चरणों की ओर पहुंच चुकी है। प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल मैच बालको इलेवन व एसईसीएल गेवरा के मध्य खेला गया, जिसमें बालको ने एसईसीएल गेवरा को 7 विकेट से हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। फाइनल में उसका मुकाबला एसपी इलेवन व एसईसीएल कुसमुण्डा के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

केएल मेहता कप क्रिकेट स्पर्धा के पहले सेमीफाइनल मैच में एसईसीएल गेवरा की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। आयोजकों द्वारा सेमीफाइनल मैच 15-15 ओवरों का कराने का निर्णय लिया गया। एसईसीएल गेवरा की ओर से बल्लेबाज भंज ने 19 गेंदों पर 3 छक्कों व 4 चौकों की मदद से सर्वाधिक 39 रन बनाए। इसके अलावा धर्मेंद्र ने 26 व अंकित ने 21 रनों की पारी खेली। निर्धारित 15 ओवरों में गेवरा की टीम ने 8 विकेट पर 146 रन बनाए और बालको को 147 रनों का लक्ष्य दिया। बालको ने महज 8 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 147 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। बालको की तरफ से बल्लेबाज ज्योतिष ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच ज्योतिष को दिया गया। मैच में अंपायर की भूमिका करतार सिंह व वीर सिंह ने तथा स्कोरर की भूमिका आलोक डग ने निभाई, जबकि कमेंट्री वेद यादव ने की। पहले सेमीफाइनल मैच में पूर्व महापौर सुश्री श्याम बाई कंवर, सांसद प्रतिनिधि हरीश परसाई, रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष दामू अम्बे डारे, बिलासपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष तिलक राज सलूजा, रायपुर प्रेस क्लब के सदस्यगण पंकज सोनी, उमेश यादव, सत्यप्रकाश यादव, बिलासपुर प्रेस क्लब के सचिव वीरेन्द्र गहवई, कोषाध्यक्ष रमन दुबे, विश्वदीपक राय, बालको की हेड जनसंपर्क अधिकारी मानसी चौहान, विजय वाजपेयी बतौर अतिथि शामिल हुए। सभी अतिथियों ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कोरबा प्रेस क्लब द्वारा किए जा रहे आयोजन को सराहा और भविष्य में भी ऐसे आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी। कोरबा प्रेस क्लब द्वारा सभी अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया गया।

0 लैंको को हराकर एसपी इलेवन पहुंचा सेमीफाइनल में

केएल मेहता कप क्रिकेट 2021 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले का अंतिम मैच एसपी इलेवन और लैंको के मध्य खेला गया, जिसमें टॉस जीतकर एसपी इलेवन ने पहले बल्लेबाजी की। एसपी इलेवन की तरफ से भवानी ने 29 गेंदों में 12 छक्का व 3 चौके की मदद से 92 रनों की पारी खेली। पिछले मैच के शतक वीर संजय ने 15 गेंदों में 3 चौके व 3 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। एसपी इलेवन ने निर्धारित 12 ओवरों में 173 रन बनाए। इनमें मैच के अंतिम ओवर में लगातार 4 छक्के लगे। लैंको की तरफ से अजय ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लैंको की टीम में शुरू से ही दबाव साफ नजर आया और नियमित अंतराल में उसके विकेट गिरते रहे। लैंको की तरफ से अनिल ने 23 रनों की पारी खेली जबकि उसके 3 बल्लेबाज खाता ही नहीं खोल सके। पूरी टीम 102 रनों पर आउट हो गई। एसपी इलेवन की तरफ से इरफान व हरमेश ने दो-दो विकेट लिए। एसपी इलेवन ने लैंको को 71 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। अब इनका मुकाबला एसईसीएल कुसमुण्डा से होगा। मैन ऑफ द मैच 92 रनों की पारी खेलने वाले भवानी को दिया गया।

अन्य पोस्ट

Comments