बस्तर

कोरोना का प्रकोप अभी नहीं हुआ है कम
25-Feb-2021 9:17 PM 76
 कोरोना का प्रकोप अभी नहीं हुआ है कम

बिना मास्क के घूमने वालों से लिया जाएगा जुर्माना

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 25 फरवरी। कोरोना का प्रकोप अभी कम नहीं हुआ है, कोरोना के फिर से बढ़ रहे प्रभाव से बचाव के लिए सभी लोगों को शासन द्वारा निर्धारित कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य है। उक्त बातें कलेक्टर रजत बंसल ने जिला कार्यालय में आयोजित जिला स्तरीय कोरोना टास्कफोर्स की बैठक में कही।

उन्होंने जिले में बिना मास्क लगाए घुमने वाले लोगों पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। इसके लिए पूर्व में गठित जिला स्थैतिक दल को पुन: सक्रिय करने कहा। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  इन्द्रजीत चन्द्रवाल, अपर कलेक्टर  अरविन्द एक्का, नोडल स्वास्थ्य विभाग व डिप्टी कलेक्टर सुश्री गीता रायस्त सहित कोरोना टास्कफोर्स के अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग व सुरक्षा बलों, राजस्व विभाग, नगरीय निकाय, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग और रेलवे पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों का टीकाकरण शत-प्रतिशत करवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा टीकाकरण अभियान में गठित टीम में हाई स्कूल व हायर सेकेंड्री स्कूल के शिक्षकों के स्थान पर प्राथमिक व माध्यमिक शाला के शिक्षकों को नियुक्त करने कहा गया। साथ ही अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों को टीकाकरण कार्य के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था करने के निर्देश नोडल स्वास्थ्य विभाग को दिए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संभाग स्तरीय भंडारण स्थल के रूप में महारानी अस्पताल को चिन्हाकित किया गया है। इसके लिए आवश्यक व्यवस्थाओं को जल्द पूर्ण करने के निर्देश निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिया गया।

  बैठक में कलेक्टर श्री बंसल ने कोरोना से हुई डेथ ऑडिट की समीक्षा की और होम आईसोलेशन के नियमों का शब्दश: पालन करवाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों दिए। साथ ही कोविड केयर सेंटर धरमपुरा और डिमरापाल अस्पताल की स्थिति का संज्ञान लिए। उन्होंने जिला कोविड-19 कंट्रोल रूम 07782-223122 में प्राप्त शिकायतों की अद्यतन स्थिति तथा बस्तर नोनी 9311042990 में प्राप्त चिकित्सीय सलाह के लिए आने वाले फोन कॉल के संबंध में संज्ञान लेते हुए बस्तर नोनी और कंट्रोल रूम को सक्रिय करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कोविड के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता रैली करने कहा। विकासखंड स्तरीय टास्कफोर्स, शहरी टास्कफोर्स और एईएफआई की समिति को समय-समय पर बैठक कर टीकाकरण की स्थिति एवं कोरोना प्रोटोकॉल का पालन के संबंध में आवश्यक कार्यवाही पर विशेष चर्चा करने के निर्देश दिए।

अन्य पोस्ट

Comments