राजनांदगांव

आश्रम का मुआयना करने राज्यपाल उईके पहुंची पाटेश्वरधाम
26-Feb-2021 2:16 PM 36
आश्रम का मुआयना करने राज्यपाल उईके पहुंची पाटेश्वरधाम

अवैध निर्माण कार्यों को लेकर ग्रामीणों ने की थी शिकायत

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 26 फरवरी।
बालोद जिले के अंदरूनी इलाके में स्थित पाटेश्वर धाम नामक आश्रम में अवैध निर्माण कार्यों को लेकर हुई शिकायत पर वस्तुस्थिति का जायजा लेने के लिए राजनांदगांव के रास्ते राज्यपाल अनुसुईया उईके पाटेश्वरधाम के लिए रवाना हुई। 

शुक्रवार को राजनंादगांव में कुछ देर के लिए ठहरी राज्यपाल ने मीडिया से संक्षिप्त मुलाकात में कहा कि आश्रम में अवैध निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने शिकायत की थी। इसका जायजा लेने के लिए आज वह मौके पर स्वयं जा रही है। राज्यपाल ने कहा कि यदि वन क्षेत्र में निर्माण कार्य किए होंगे तो तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अधिसूची क्षेत्रों में किसी भी तरह के निर्माण कार्य की निगरानी करना प्रशासन और वन विभाग का काम है। उन्होंने कहा कि पाटेश्वर धाम के संबंध में ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लिया गया है। राज्यपाल ने यह भी कहा कि वस्तुस्थिति की जानकारी लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

गौरतलब है कि बालोद जिले के डौंडीलोहारा ब्लॉक के पाटेश्वरधाम आश्रम के मठाधीश संत बालकदास हैं। उसके आश्रम के जरिये वन क्षेत्र में धड़लले से निर्माण कार्य किए जाने की शिकायत सरकार से की गई थी। ग्रामीणों की शिकायत के बाद संत बालकदास ने राज्यपाल के समक्ष अपना पक्ष रखा था। वहीं बालोद प्रशासन द्वारा निर्माण कार्य को लेकर अतिक्रमण अभियान भी चलाया था, जिसका धार्मिक संगठनों ने  विरोध भी किया था। इससे पहले राजनांदगांव पहुंचने पर दुर्ग रेंज आईजी विवेकानंद सिन्हा, कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा, एसपी डी. श्रवण समेत अन्य लोगों ने स्वागत किया। 

अन्य पोस्ट

Comments