बीजापुर

कोरोना, सीमा पर हो रही लोगों की थर्मल स्कैनिंग
26-Feb-2021 8:47 PM 53
 कोरोना, सीमा पर हो रही  लोगों की थर्मल स्कैनिंग

  महाराष्ट्र से बीजापुर आ रहे लोगों की हो रही जांच   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बीजापुर,  26 फरवरी।
देश में फिर से कोरोना ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है। भारत के कुछ हिस्सो में फिर से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। यहां महाराष्ट्र से आने वाले लोगों का छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र बॉर्डर तिमेड़ में थर्मल स्कैनिंग कर जांच की जा रही है।
छत्तीसगढ़ के बीजापुर से सटे पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिले के अंतिम छोर तिमेड़ इंद्रावती पुल से महाराष्ट्र सीमा का छोर शुरू हो जाता है। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते छत्तीसगढ़ सीमा के अंतिम छोर तिमेड़ में लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। बॉर्डर पर महाराष्ट्र से यात्री बस, कार, बाइक से आ रहे राहगीरों की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ जांच की जा रही है। 

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का उपयोग ज्यादा किया जाना चाहिए। लेकिन देखा गया है कि मास्क का उपयोग कम किया जा रहा है। इसमें लोग लापरवाही बरत रहे हैं। मास्क विहीन कई राहगीरों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मास्क देकर उन्हें बाहर जाते वक्त मास्क लगाए रखने की समझाइश दी गई है। 


बीजापुर जिले में अब तक 4 हजार 160 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे, जो फिलहाल स्वस्थ हो चुके हैं। बताया गया है कि तीन दिन पहले तीन ग्रामीण कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसमें से एक स्कूली छात्र दंतेवाड़ा का होने के चलते, उसे दंतेवाड़ा में आइसोलेशन में रखा गया है। 
महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते छत्तीसगढ़ में भी सुरक्षा की दृष्टि से सभी जिलों और अंतरराज्यीय बॉर्डर में राहगीरों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग भी नजर नहीं आ रही है। सरहद पार से आ रही सवारी गाडिय़ां क्षमता से ज्यादा यात्रियों को ढो रही हैं।

 

अन्य पोस्ट

Comments