कोरबा

कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित-कलेक्टर
26-Feb-2021 8:56 PM 69
कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित-कलेक्टर

श्रीमती कौशल को लगा कोरोना का टीका

अब तक 10 हजार से अधिक को लगा टीका का पहला डोज

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोरबा, 26 फ़रवरी।
कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने आज अपनी बारी आने पर जिला चिकित्सालय पहुंचकर कोरोना का टीका लगवाया। कलेक्टर को टीका लगाने के बाद लगभग आधे घंटे तक डाॅक्टरों की निगरानी में रखा गया। किसी भी तरह की परेशानी नहीं होेने पर उन्हें डाॅक्टरों ने घर जाने की अनुमति दी। टीकाकरण के बाद मुस्कुराते हुए कलेक्टर श्रीमती कौशल ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए लगाए जा रहे टीके पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इनका कोई गंभीर साइड इफेक्ट अभी तक सामने नहीं आया है। 

कोरबा जिले में अभी तक जिन लोगों का कोरोना टीकाकरण हुआ है, सभी सुरक्षित और स्वस्थ हैं। श्रीमती कौशल ने कहा कि खुद को और अपने परिवार को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए अपनी बारी आने पर फ्रंटलाइन कोरोना वाॅरियर्स को अवश्य ही टीका लगवाना चाहिए। कलेक्टर ने यह भी कहा कि जिन लोगों को टीका लग चुका है उन्हें अपने अनुभव को दूसरे लोगों के साथ साझा कर उन्हें भी कोरोना टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।   

कोरबा वनमण्डाधिकारी श्रीमती प्रियंका पाण्डेय ने भी आज शाम कलेक्टर के साथ के कोरोना की वैैक्सीन लगवायी।  टीकाकरण केे बाद जिला अस्पताल के डाक्टरों ने कलेक्टर श्रीमती कौशल को आने वाले दिनों में रखी जाने वाली सावधानियों की जानकारी भी दी। किसी भी तरह की असामान्य स्थिति या स्वास्थ्य खराब होने जैसी हालत में तत्काल चिकित्सकों से संपर्क करने की सलाह भी दी।

कोरबा जिले में कोरोना से लड़ने वाले फ्रंटलाइन वाॅरियर्स को टीका लगाने का काम तेजी से किया जा रहा है। राज्य शासन एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के निर्देशानुसार कोरोना का टीका सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं जैसे फ्रंटलाइन कोरोना वाॅरियर्स को लगाया गया है। वनमण्डलाधिकारी जिले के टीकाकरण प्रभारी डाॅ. कुमार पुष्पेश ने बताया कि कोरबा जिले में अभी तक कोरोना के टीके की पहली डोज 10 हजार 219 कोरोना वाॅरियर्स को दी जा चुकी है। इसके साथ ही एक हजार 331 लोगों को कोविड वैक्सीन का दूसरा डोज भी लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि टीका लगने के बाद अभी तक किसी भी कोरोना वाॅरियर्स में कोई भी प्रतिकूल लक्षण या परेशानी सामने नहीं आई है। टीका लगने के बाद कुछ समय के लिए बुखार आना या सिर दर्द होना सामान्य प्रक्रिया है। ऐसा होने से यह तय हो जाता है कि टीका अपना प्रभाव दिखा रहा है और आगे वह व्यक्ति का कोरोना संक्रमण से पूरी तरह बचाव करेगा।

अन्य पोस्ट

Comments