रायपुर

कबीर की वाणी और संदेश आज भी प्रासंगिक-डॉ. डहरिया
27-Feb-2021 5:41 PM 34
कबीर की वाणी और संदेश आज भी प्रासंगिक-डॉ. डहरिया

कबीर संस्थान गोबरा नवापारा में 38 लाख के विकास कार्यों का लोकार्पण, घोषणा भी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 27 फरवरी।
नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया अभनपुर विधानसभा क्षेत्र के गोबरा नवापारा में कबीर समाज के सत्संग समारोह में शामिल हुए। इस दौरान मुख्य अतिथि की आसंदी से उन्होंने कहा कि महापुरूषों की वाणी हमेशा सत्य और अहिंसा की राह पर चलने वाली होती है। 

कबीर साहेब ने हमेशा झूठ और आडम्बर का विरोध किया। वे पाखण्ड के खिलाफ थे और सत्य के मार्ग को चुना। जो कबीर साहेब को मानता है वह सत्य के मार्ग में चलता है। उन्होंने कहा कि कबीर की तरह ही बाबा गुरू घासीदास ने भी सतनाम का प्रचार किया और अमर हो गए। 
उन्होंने कहा कि कबीर की वाणी और संदेश आज भी प्रासंगिक है। इसलिए कबीर साहेब को मानने वालों की संख्या बढ़ रही है। अन्य समाज के लोग उन्हें अपना रहे हैं और समाज प्रगति की राह में आगे बढ़ रहे हैं।

डॉ.डहरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में सभी समाज के लोगों के विकास की दिशा में कार्य किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ी परम्परा, संस्कृति, धरोहरों को सहेजने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समाज के सभी संतों का आशीर्वाद उन्हें और प्रदेश को मिलता रहें।

उन्होंने कबीर संस्थान गोबरा नवापारा में एक वर्ष  पूर्व किए गए घोषणा वाले कार्यों के पूर्ण होने पर उसका लोकार्पण किया। उन्होंने यहाँ लगभग 38 लाख की लागत से निर्मित सीसी रोड़, पेवर्स और नाली निर्माण का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने समाज के लोगों की मांग  पर 35 लाख रुपए शेड निर्माण और 10 लाख रुपए शौचालय निर्माण के लिए देने की घोषणा की। 

उन्होंने यहाँ 11 के व्ही विद्युत लाइन को हटाने के लिए भी पहल करने की बात कही। कार्यक्रम में अभनपुर क्षेत्र के विधायक धनेन्द्र साहू और नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष धनराज मध्यानी ने भी सम्बोधित किया। 
 

अन्य पोस्ट

Comments