दन्तेवाड़ा

सीसी सडक़ बनाने राशि के लिए अब तक नहीं मिली स्वीकृति, गड्ढों से आवागमन में हो रही परेशानी
27-Feb-2021 6:44 PM 31
  सीसी सडक़ बनाने राशि के लिए अब तक नहीं मिली स्वीकृति, गड्ढों से आवागमन में हो रही परेशानी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली, 27 फरवरी। एनएमडीसी केन्द्रीय कर्मशाला के पास पेट्रोल पंप के बाजू से मुख्य मार्ग से गई कच्ची सडक़ को सीसी सडक़ बनाने के लिए राशि स्वीकृत नहीं होने से अभी सडक़ नहीं बन पाई है, जिससे वार्डवासियों को आवागमन में दिक्कते आ रही है।

वर्ष 2016 में नगर से दूर हटाकर शासकीय अंग्रेजी शराब दुकान को स्थानांतरित करने के बाद इस कच्ची सडक़ को बनाया गया था। प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ योजना के तहत सडक़ को बनाया गया था।

यह सडक़ मुख्य मार्ग से नगर पालिका वार्ड क््रं. 1 के दशरथ पारा को जोड़ता है। इसी दशरथ पारा होते हुए शराब दुकान जाया जाता है। साथ ही नगर पालिका का कम्पोस्ट सेंटर भी जाने के लिए यही मार्ग है। इसके अलावा एक क्षेत्र में एक आंगनबाड़ी भी संचालित है। वर्तमान में इस सडक़ की स्थिति बहुत खराब है, बड़े-बड़े पत्थर व बोल्डर है, जिससे अवागमन में अत्यधिक परेशानी हो रही है। इसके अलावा बेहनार, नेरली के ग्रामीण आदिवासी भी आवगमन के लिए इसी रास्ता को चुनते है।

नगर पालिका से मिली जानकारी के मुताबिक 12 जून 2020 को इस सडक़ को सीसी सडक़ में बनाने के लिए 75 लाख 80 हजार रूपये का प्रकरण तैयार किया गया था। जिसमे दो हिस्से में 37.90 लाख रूपये के साथ सीएसआर मद से बनाने प्रकरण भेजा गया है। लेकिन अभी तक प्रकरण की स्वीकृति नहीं मिली है।

 पिछले माह जनवरी को जिला कलेक्टर के बचेली दौरे के दौरान पालिका कार्यालय में हुई बैठक में सडक़ की समस्या से अवगत कराया गया था। जिस पर कलेक्टर द्वारा सडक़ को बनाने आश्वासन दिया गया था, लेकिन वर्तमान में अभी तक सडक़ की स्थिति वैसी ही है, जिससे वार्डवासी परेशान हैं।

अन्य पोस्ट

Comments