राजनांदगांव

नांदगांव में कोरोना से 192वीं मौत
28-Feb-2021 1:19 PM 54
नांदगांव में कोरोना से 192वीं मौत

तीन माह बाद सदर बाजार के बुजुर्ग की कोरोना-मौत

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 28 फरवरी।
राजनांदगांव जिले में तीन माह बाद एक और व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई है। जिले में यह 192वीं कोरोना मौत है। पिछले माह में कोरोना की रफ्तार में गिरावट आई, लेकिन अब फिर से कोरोना के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी हो रही है। नांदगांव शहर के सराफा मार्ग सदर बाजार में एक बुजुर्ग की कोरोना से जान चली गई है। इससे व्यापारियों और मोहल्ले के लोगों में खलबली मच गई है। संभावना है कि प्रशासन कोरोना मौत की घटना के बाद सदर बाजार क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सकता है। 

कल आए कोरोना मेडिकल बुलेटिन में शहर के महेश नगर से एक, कंचनबाग से दो व अन्य क्षेत्र से एक संक्रमित मिला है। शनिवार को कुल 1827 सैम्पल  की जांच हुई। जिसमें 0।21 फीसदी अर्थात चार लोग संक्रमित मिले हैं। अब तक जिले में कुल 20 हजार 151 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिनमें से 19 हजार 830 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में कुल 192 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इस तरह वर्तमान में एक्टिव केस 129 है। जिनमें से 111 होम आईसोलेशन में है। पेंड्री मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 7 संक्रमित भर्ती हैं। जिले के अन्य कोविड सेंटर खाली हैं। शेष 7 मरीज रायपुर, भिलाई आदि स्थानों में भर्ती हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से जिले के अलावा शहर में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ा है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग  व मास्क का उपयोग अनिवार्य कर दिया। वहीं बीते दिनों जिले के सीमावर्ती राज्य में कोविड-19 संक्रमण के तेजी से फैलाव को देखते सीमा पर महाराष्ट्र तथा अन्य राज्यों से आने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। अंतर्राज्यीय चेकपोस्ट बागनदी सीमा पर पुलिस तथा डॉक्टर की टीम आने वाले सभी लोगों का थर्मल स्केनिंग कर जांच कर रही है और उनके नाम तथा संपर्क पंजी में संधारित की जा रही है। 

कोविड-19 के संक्रमण की सुरक्षा को लेकर कलेक्टर ने बीते दिनों अंतरराज्यीय चेकपोस्ट बागनदी पहुंचकर पुलिस प्रशासन द्वारा जांच के लिए बनाए बेरियर का निरीक्षण किया था। उन्होंने किसी भी व्यक्ति का बिना जांच किए एंट्री नहीं करने निर्देश दिए। साथ ही अन्य राज्यों से सीमा में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्तियों का नाम पंजी में संधारित करने कहा था। वहीं शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते निगम सीमा क्षेत्र के वार्डों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराए जाने एवं मास्क का उपयोग करने जिला स्तर के अधिकारियों की वार्डवार ड्यूटी लगाई गई है।

 

अन्य पोस्ट

Comments