रायगढ़

गरीब कन्याओं का विवाह कराना शासन की प्राथमिकता-उत्तरी
28-Feb-2021 5:09 PM 48
गरीब कन्याओं का विवाह कराना शासन की प्राथमिकता-उत्तरी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सारंगढ़ , 28 फरवरी।
नगर के नवनिर्मित मंगल भवन में महिला बाल विकास विभाग द्वारा 42 जोड़ों की शादी संपन्न कराई गई । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक उत्तम गनपत जांगड़े  कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष अरुण मालाकार,जनपद पंचायत उपाध्यक्ष गनपत जाँगड़े , सरिता गोपाल, वैजंती लहरे डीडीसी,तुलसी विजय बसन्त, पिंकी शंकर चौहान बीडीसी, कार्यक्रम की अध्यक्षता अनुविभागीय अधि. राजस्व नंद कुमार चौबे कर रहे थे । 
मुख्यमंत्री कन्या दान योजना के तहत सारंगढ़ मंगल भवन में महिला बाल विकास के द्वारा सारंगढ परियोजना क्षेत्र के 21 जोड़ें एवम कोसीर परियोजना क्षेत्र के 21 कुल 42 जोड़ों का  विवाह संपन्न करवाया गया । 

उत्तर गनपत जाँगड़े विधायक सारंगढ़ द्वारा समस्त जोड़ों को आशीर्वाद प्रदान किया गया । साथ ही साथ उन्होंने वर वधु को शासन की ओर से .जारी एक एक हजार रूपये का चेक आशीर्वाद के रूप में प्रदान की गई। विधायक ने कहा कि - सामूहिक विवाह कार्यक्रम एक साथ पूरे प्रदेश में होने के कारण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हर जगह आशीर्वाद देने के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे इसलिए उनके द्वारा पूरे प्रदेश में ऑन लाइन वर वधू को आशीर्वाद प्रदान किया जा रहा है । प्रदेश सरकार गरीब वर्ग के कन्याओं के विवाह को प्राथमिकता क्रम में कराएंगी।

अरुण मालाकार ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के साथ ही साथ सामूहिक विवाह का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है , क्योंकि विवाह आज खर्चीला हो चुका है । जिसके चलते गरीब तबके के लोग अपने बच्चों का विवाह संपन्न नहीं करवा पाते । जिसके लिए प्रदेश के मुखिया ने सभी कन्याओं के विवाह के लिए 24000 का आवश्यक सामान और 1000 नगद देने के साथ कन्याओं का विवाह संपन्न कराया जा रहा है ।  कार्यक्रम में अग्रसेन सेवा संघ अध्यक्ष महेंद्र अग्रवाल ,अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन बबीता केडिया , रीना केडिया , पत्रकार साथी , नगर पालिका के मनोनीत सदस्य बब्लू बहिदार ,राजेश भारद्वाज, अमित भारद्वाज, शंकर चौहान के साथ ही साथ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और प्रिंट मीडिया के पत्रकार इस सामूहिक विवाह के गवाह बने ।
 

अन्य पोस्ट

Comments