दुर्ग

काम की गति में सुधार नहीं होने पर होगी कड़ी कार्रवाई
01-Mar-2021 3:35 PM 29
 काम की गति में सुधार नहीं होने पर होगी कड़ी कार्रवाई

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 1 मार्च।
वार्ड 25 संतराबाड़ी की विभिन्न गलियों में गड्ढे खोद दिए जाने की शिकायत पर विधायक अरुण वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल वार्ड में पहुंचे और निगम अधिकारियों को कड़े शब्दों में फटकार लगाते हुए कहा कि एजेंसी द्वारा कार्य में सुधार नहीं लाए जाने पर ठोस कार्रवाई करते हुए आर्थिक दंड लगाया जाए। आम जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी अमृत मिशन योजना के कार्यों की वजह से नहीं होना चाहिए। 

महापौर धीरज बाकलीवाल ने एजेंसी के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि सत्ता एवं अधिकारी बदल जाने के बाद भी ठेका एजेंसी का ढीलाढाला रवैया नहीं बदला है, अब देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। काम की गति में सुधार नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ज्ञात हो कि नगर निगम क्षेत्र की पुरानी पाइप लाइनों एवं जर्जर टंकियों को हटाकर शुद्ध पेयजल हेतु नवीन पाइप लाइन, फिल्टर प्लांट रेनोवेशन एवं 12 पानी टंकी निर्माण के कार्यों को मिशन अमृत योजना के अंतर्गत लगभग तीन वर्ष पूर्व प्रारंभ किया गया था, किंतु निविदा एजेंसी को निगम द्वारा 80 फीसदी से अधिक भुगतान किए जाने के बाद भी कार्य अब तक आधा भी नहीं हो सका है। पाइप लाइन विस्तार के लिए किए गड्ढों की शिकायत लगातार निगम प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को लोगों द्वारा की जाती रही है, परंतु ठेकेदार द्वारा कार्य में कोई सुधार नहीं किया गया। 
 

अन्य पोस्ट

Comments