रायपुर

बुजुर्गों को टीके शुरू
01-Mar-2021 5:35 PM 29
बुजुर्गों को टीके शुरू

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 1 मार्च। राजधानी रायपुर के मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, आयुर्वेदिक अस्पताल एवं शंकर नगर आरोग्य अस्पताल में आज दर्जनों बुजुर्गों को कोरोना टीके लगाए गए। 60 पार वालों को टीकाकरण का यह क्रम आगे भी जारी रहा। जिला स्वास्थ्य अफसरों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में सेंटर तय कर और भी जगहों पर बुजुर्गों को टीके लगाए जाएंगे।

कोरोना टीकाकरण के पहले चरण में हेल्थ एवं फ्रंटलाइन वर्करों को टीके लगाए गए। दूसरे चरण में 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को आज सुबह से कोरोना टीके लगाए जा रहे हैं। जिले में इसके लिए फिलहाल 4 सेंटर बनाए गए हैं। इन सेंटरों में सुबह से टीकाकरण के लिए बुजुर्गों की लाइन लगी रही। यहां उनकी सभी तरह की स्वास्थ्य जांच के बाद उनका टीकाकरण किया जाता रहा। सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल का कहना है कि पहले चरण में जहां-जहां टीके लगाए जा रहे हैं, उन सभी सेंटरों में टीकाकरण नियमित तौर पर चलता रहेगा।

दूसरे चरण में जिले में 60 पार लाखों बुजुर्गों को टीके लगाए जाएंगे, और आज से इसकी शुरूआत हो चुकी है। उनका कहना है कि टीकाकरण के लिए कुछ और निजी अस्पतालों से उनकी चर्चा हो रही है। आने वाले कुछ दिनों में और भी सेंटर तय दिए जाएंगे।

आयुर्वेदिक कॉलेज में भी टीके

निगम जोन अफसरों ने बताया कि यहां सरकारी आयुर्वेदिक कॉलेज में बुजुर्गों को मुफ्त कोरोना टीकाकरण सुबह 10 बजे से शुरू किया गया है। पहले दिन यहां 120 लोगों को टीके लगाए जाएंगे। इसके बाद आगे भी टीकाकरण का क्रम जारी रहेगा। इसके लिए जोन दफ्तर में फॉर्म भराए जाएंगे।

अन्य पोस्ट

Comments